scriptApple release new security update for iPhone, iPad and other devices | iPhone और iPad नहीं हो सकेंगे हैक, एपल ने जारी किया नया अपडेट | Patrika News

iPhone और iPad नहीं हो सकेंगे हैक, एपल ने जारी किया नया अपडेट

इस अपेडट को इंस्टॉल करने के बाद iPhone, iMac, iPad का डेटा पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा और उसे हैक करना बहुत कठिन होगा।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2021 07:55:40 am

नई दिल्ली। एपल ने अपनी सभी डिवाइसेज को सुरक्षित रखने के लिए एक नया सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है। इस अपेडट को इंस्टॉल करने के बाद iPhone, iMac, iPad का डेटा पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा और उसे हैक करना बहुत कठिन होगा। एपल ने पेगासस (Pegasus) सॉफ्टवेयर के जरिए की जा रही जासूसी को देखते हुए यह सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है।
apple_music_2.png
यह भी देखें : Paytm बीस हजार अंडरग्रेजुएट्स को देगी नौकरी, 35 हजार रुपये होगी सैलरी

कंपनी ने बताया कि iOS 14.7.1 तथा आईपैड यूजर्स के लिए आईपैड ओएस 14.7.1 और मैकबुक यूजर्स के लिए मैक ओएस बिग स्योर 11.5.1 अपडेट जारी किया गया है। यह अपडेट इंस्टॉल करने के बाद आईफोन, आईपैड और मैक में आए किसी बी बग को फिक्स करेगा।
किस डिवाइस के लिए क्या है अपडेट
टेक कंपनी ने आईओएस 14.7.1, आईपैड ओएस 14.7.1 अपडेट आईफोन 6 एस और इसके बाद आए आईफोन मॉजल्स, आईपैड प्रो के सभी मॉडल्स, आईपैड एयर 2 व उसके बाद के सभी मॉडल्स आईपैड 5th जनरेशन तथा उससे आगे के सभी मॉडल्स, आईपैड मिनी 4 व सभी मॉडल्स, 7th जनरेशन के आईपैड टच मॉडल्स के लिए अपडेट जारी किया गया है।
यह भी देखें : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Zomato के शेयर, ग्रोथ रेट 50% तक की संभावना

ऐसे इंस्टॉल करें अपडेट
मैकबुक को अपडेट करने के लिए सेटिंग मैन्यू में जाकर सिस्टम प्रिफरेंस में सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर क्लिक करें। इसके अलावा ऐप स्टोर से भी अपडेट को इंस्टॉल किया जा सकता है। आइफोन और आईपैड यूजर डिवाईसेज के सेटिंग्स में जाकर जनरल में क्लिक करें। इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट को क्लिक करें। इस तरह आपकी एपल डिवाईस में नया सिक्योरिटी अपडेट इंस्टॉल हो जाएगा।
उल्लेखनीय है कि इस वक्त भारतीय संसद में जहां पैगासस स्पाईवेयर के जरिए सांसदों तथा अधिकारियों की जासूसी करने का मुद्दा गर्माया हुआ है वहीं दुनिया भर में एंड्रॉयड तथा आईफोन को हैक करने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। हैकिंग तथा स्पाईवेयर की इन्हीं घटनाओं से निपटने के लिए गूगल और एपल समय-समय पर सिक्योरिटी अपडेट जारी करते रहते हैं जो डिवाईस में आने वाले किसी भी बग को फिक्स कर हैकिंग का खतरा कम करते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर Girlभारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरइंजन ट्रॉयल जून तक होने की उम्मीद---श्रीगंगानगर क्षेत्र में 2023 तक इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ाने का लक्ष्यPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.