अब Facebook का नया App करेगा भविष्यवाणी, COVID-19 जैसी घटनाओं की पहले देगा जानकारी

-दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया ( Social Media ) कंपनी फेसबुक ( Facebook ) से अब जल्द ही भविष्य की घटनाओं का पता लगाया जा सकेगा।
-फेसबुक ने अपने नए ऐप फोरकास्ट ऐप ( Facebook Forecast App ) को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक आईओएस ( IOS ) ऐप है।
इसके जरिए कोरोना महामारी ( Coronavirus ) जैसी तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी की जा सकती है। भविष्यवाणी करने के लिए एक Community बनाई जाएगी।

By: Naveen

Updated: 25 Jun 2020, 04:19 PM IST

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया ( Social Media ) कंपनी फेसबुक ( Facebook ) से अब जल्द ही भविष्य की घटनाओं का पता लगाया जा सकेगा। फेसबुक ने अपने नए ऐप फोरकास्ट ऐप ( Facebook Forecast App ) को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक आईओएस ( IOS ) ऐप है। इसके जरिए कोरोना महामारी ( Coronavirus ) जैसी तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी की जा सकती है।

भविष्यवाणी करने के लिए एक Community बनाई जाएगी। इस कम्‍युनिटी में जो यूजर शामिल होंगे, वे भविष्य ( Facebook Predictions World Events ) के बारे में अपने सवाल पूछ सकते हैं और अपनी जानकारी बढ़ा सकते हैं। यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली ( Invite only ) बीटा वर्जन में है। इसका एक्‍सेस पहले Ios यूजर को मिलेगा।

facebook_forecast.jpg

कैसे करेगा काम
फेसबुक के अनुसार, फोरकास्ट के लिए बनाई गई Community से न केवल लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक मौका मिलेगा, बल्कि यह तमाम विषयों पर बेहतर ढंग से चर्चा कर सकेंगे। फेसबुक के इस ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPE) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान ( Forecast ) करने और बातचीत में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

facebook_forecast_01.jpg

वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी
फेसबुक की ओर से कहा गया है कि ये सभी पूर्वानुमान फोरकास्ट ( Forecast ) वेबसाइट पर उपलब्ध होंगी। इन जानकारी को शेयर भी किया जा सकता है। कोविड-19 महामारी से जुड़ी जानकारी के लिए हेल्‍थ, रिसर्च और Intellectual को कम्‍युनिटी में शामिल करेंगे। बता दें कि इससे पहले Facebook के इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप NPE टीम ने एक नया ऐप CatchUp लॉन्च किया था। इस ऐप की मदद से आप एकसाथ 8 लोगों को वॉयस कॉल ( Voice Call ) कर सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned