Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन अपनी बहन को गिफ्ट में दे ये गैजेट्स, जानिए 5,000 रुपये की रेंज में टॉप 5 काम के गैजेट्स

Raksha Bandhan 2021 Gift Ideas: इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को गिफ्ट में गैजेट्स दे सकते हैं। आइए एक नज़र डालते है 5,000 रुपये तक की कीमत में काम के ऐसे कुछ गैजेट्स पर जो इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट में दिए जा सकते हैं।

By: Tanay Mishra

Published: 21 Aug 2021, 04:10 PM IST

नई दिल्ली। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के रिश्ते का प्रतीक है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करता है। इसके साथ ही भाई अपनी बहन को गिफ्ट भी देता है। आज के इस टेक्नोलॉजी के समय में गैजेट्स अच्छा गिफ्ट हो सकते हैं।
आइए एक नज़र डालते है काम के टॉप 4 गैजेट्स पर जो 5,000 रुपये तक में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

Amazon Echo Dot (4th Gen) - यह एक स्मार्ट स्पीकर है जो आवाज़ से ऑपरेट होता है। इसमें हिन्दी और इंग्लिश दोनों के ऑप्शन्स होते हैं। इससे न्यूज, मौसम की जानकारी, गाने सुनना, स्मार्टफोन को कनेक्ट करना, घर की लाइट्स, पंखे, एसी, टीवी आदि भी कंट्रोल किए जा सकते हैं। इसकी कीमत 4,499 रुपये है।

echo.jpg

Kronos Beta Smartwatch - पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस बीटा स्मार्टवॉच रोज़ के फिटनेस से संबंधित कामों के लिए एकदम सही गैजेट है। इसमे हाई-रिजॉल्यूशन TFT डिस्प्ले स्क्रीन, हार्ट रेट मानिटरिंग, ब्लड-प्रेशर ट्रैकिंग, 100 से भी ज़्यादा कस्टमाइज्ड वॉच फेस, 10 ऐक्टिव स्पोटर्स मोड, वाटरप्रूफ, 10 ऐक्टिव स्पोटर्स मोड, 7 दिनों की बैट्री लाइफ, स्मार्टवाॅच की स्क्रीन पर फोन के नाॅटिफिकेशन्स, 512 एमबी स्टोरेज जैसे फीचर्स हैं जो इसे एक मल्टीपर्पज़ स्मार्टवॉच बनाते हैं। इसे 3,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़े - Kronos Beta: Portronics ने भारत में लॉन्च की नई फिटनेस स्मार्टवाॅच, जानिए फीचर्स और कीमत

Portronics' new fitness smartwatch Kronos Beta

OnePlus Buds Z - ये ईयरबड्स वायरलेस होने के साथ ब्लूटूथ सपोर्ट करते हैं। इनकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी होती है। एक बार की फुल चार्जिंग में 20 घंटे तक इनकी बैट्री चलती है और 10 मिनट की फास्ट चार्जिंग से 3 घंटे तक। साथ ही ये वॉटर प्रूफ भी होते हैं। इनकी कीमत 2,999 रुपये है।

imgonline-com-ua-convertft8lsb1dnjqx.jpg

Mi smart bedside lamp 2 - यह लैम्प टच और वॉयस कमांड पर काम करता है। इसे ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है और कंपनी के अनुसार इसकी लाइफ 11 साल की हैं। इसे 2,899 रुपये में खरीदा जा सकता हैं।

mi.jpg

Oakter Infrared/Wifi smart remote - इस स्मार्ट रिमोट को Oakter smart ऐप के साथ इस्तेमाल करके घर के एसी, टीवी, स्पीकर्स, सेट टॉप बॉक्स आदि को कंट्रोल किया जा सकता हैं। इसे 1,401 रुपये में खरीदा जा सकता हैं।

remote.jpeg

यह भी पढ़े - Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन अपनी बहन को गिफ्ट में दे स्मार्टवाॅच, जानिए 20,000 रुपये में टॉप 5 स्मार्टवॉचेज़

Show More
Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned