scriptजानें आखिर क्यों Google और Apple ऐप स्टोर से हटाया Fortnite Epic Games | Google Apple App Store Removed fortnite Epic games | Patrika News

जानें आखिर क्यों Google और Apple ऐप स्टोर से हटाया Fortnite Epic Games

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 01:35:53 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Google और Apple ऐप स्टोर से हटाया Fortnite Game
गेमिंग कंपनी इपिक गेम्स ने यूजर्स से डायरेक्ट पेमेंट लेना किया शुरू

Google Apple App Store Removed fortnite Epic games

Google Apple App Store Removed fortnite Epic games

नई दिल्ली। पॉपुलर मोबाइल गेम फोर्टनाइट को गूगल और ऐप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। दरअसल अमेरिकी गेमिंग कंपनी इपिक गेम्स ने अपने एक्शन गेम फोर्टनाइट के लिए यूजर्स से डायरेक्ट पेमेंट लेना शुरू कर दिया था जिसके बाद इस गेम को गूगगल प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर से हटा दिया गया है।

बता दें कि इन दोनों ऐप स्टोर से किसी भी गेम को डाउनलोड करने पर गेम कंपनी को 30 फीसदी कमीशन देना पड़ता है, लेकिन फोर्टनाइट ने इन दोनों को बायपास करते हुए यूजर्स से सीधे पेमेंट लेना शुरू कर दिया। यही वजह है कि गूगल और ऐप्पल ने इस गेम को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है।

1 सितंबर को Samsung Galaxy Z Fold 2 होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव इवेंट

अगर आपको ये गेम खेलना है तो इसे कंपनी की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। एपिक गेम्स का कहना है कि उसने आईओएस और एंड्रॉयड के लिए पेमेंट प्लान पेश कर रही है और नए अपडेट में पेमेंट के लिए एक ही विकल्प दिया गया है जो कि एंड्रॉयड, आईओएस और मैक सभी पर लागू होता है। वहीं गूगल का कहना है कि प्ले-स्टोर पर ऐप को लाने के लिए कंपनी से बातचीत चल रही है। फोर्टनाइट को इसी साल अप्रैल में एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया था, जबकि आईओएस पर ये पहले से ही था। फोर्टनाइट के दुनियाभर में यूजर्स की संख्या 25 करोड़ है और इस गेम में एक साथ 100 प्लेयर्स खेल सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो