scriptHP Smart Tank 580 Printer: घर और ऑफिस के लिए खास है ये स्मार्ट प्रिंटर! फोन से होगा कंट्रोल | HP Smart Tank 580 review best smart affordable printer | Patrika News
गैजेट

HP Smart Tank 580 Printer: घर और ऑफिस के लिए खास है ये स्मार्ट प्रिंटर! फोन से होगा कंट्रोल

HP Smart Tank 580: आज के दौर में घर हो या ऑफिस एक अच्छा प्रिंटर का होना बेहद जरूरी है। वैसे बजार में आपको जरूरत और बजट के हिसाब से कई मॉडल उपलब्ध हैं लेकिन कई बार इतने ऑप्शन होने बाद एक अच्छा प्रिंटर चुनने में समस्या होती है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये हैं नया HP Smart Tank 580 प्रिंटर… जोकि आल इन वन मॉडल है और यह बेहद कम खर्च में प्रिंट करता है।

नई दिल्लीMar 06, 2023 / 04:31 pm

Bani Kalra

hp_smart_tank_580.jpg

HP Smart Tank 580

HP Smart Tank 580 Printer: अगर आप अपने घर या ऑफिस के लिए एक ऐसा प्रिंटर खरीदने की सोच रहे हैं जो न सिर्फ फ़ास्ट और एडवांस्ड हो बल्कि किफायती भी हो तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायेमंद साबित हो सकती है। यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं नया HP Smart Tank 580 प्रिंटर। यह कलर और ब्लैक प्रिंट निकाल सकता है। बॉक्स में मिलने वाले इंक बॉटल में 18,000 ब्लैक या 6,000 रंगीन पेजों तक प्रिंट करने की क्षमता है, और ऐसा कंपनी का दावा है। इतना ही नहीं यह एक मिनट में 10 पेज तक प्रिंट कर सकता है। HP Smart Tank 580 प्रिंटर की कीमत MRP 18,848 रुपये है लेकिन डिस्काउंट के बाद आप इसे कंपनी की वेबसाइट से 16,249 रुपये में खरीद सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसके डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक के बारे में…



डिजाइन और बिल्ड कुलिटी:

नए HP Smart Tank 580 प्रिंटर का डिजाइन कॉम्पैक्ट और स्लीक है। यह साफ़ सुथरे डिजाइन में है। आप इसे आसानी से अपने घर में या ऑफिस में आसानी से रख सकते हैं। इसके टॉप पर साइड में Wi-Fi और अन्य ऑप्शन्स दिए गए हैं। इस डिस्प्ले और बटन्स से प्रिंटिंग स्टेटस का पता लगता है और प्रिंटिंग के लिए कमांड दी जा सकती है। टॉप पर स्कैनर भी मौजूद है जो डाक्यूमेंट्स को कॉपी और स्कैन करता है।




HP Smart Tank 580 Printer


सामने से देखने तो प्रिंटर के फ्रंट में ट्रांसपेरेंट केस के साथ इंक बॉटल्स दी गई हैं। इसमें देखा जा सकता है कि प्रिंटर में इंक का लेवल कितना है? प्रिंटर फीड टॉप पर है, इस पर एक बार में 100 पेपर रखे जा सकते हैं। एक बार में 30 पेजे प्रिंट किए जा सकते हैं। प्रिंटर को वायरलेस भी ऑपरेट किया जा सकता है और यूएसबी केबल से भी कनेक्ट किया जा सकता है। कनेक्टिविटी फीचर्स के मामले में यह एक अच्छा मॉडल है।

HP Smart Tank 580 Printer


सेटअप करना बेहद आसन:

HP के इस प्रिंटर को सेट करना काफी इजी है और समय की खराब नहीं करता। प्रिंटर के साथ इंक बॉटल्स को इंक टैंक्स में डालें, जैसे ब्लैक और कलर प्रिंट हेड्स को उसकी जगह पर फिट कर दें। बॉटल्स को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसे फ्रंट से खोलकर 4 ओपनिंग में इंक और दो ओपनिंग में टोनर डालना है। यह इतना इजी है कि कोई भी आसानी से इसका सेटअप कर सकता है। लैपटॉप/डेस्कटॉप से कनेक्ट करने लिए आपको दिए गये दिशा निर्देश देखने होंगे।

HP Smart Tank 580 Printer

परफॉरमेंस:

HP का यह प्रिंटर्स इस्तेमाल में आसान है और तेजी से काम करता है । इसमें इंक सूखने का भी कोई डर नहीं है, और अगर जरूर पड़े तो भी आप इसमें आसानी से रीफिल कर सकते हैं। ब्लैक प्रिंट तेजी से निकलते हैं वहीं कलर में आपको थोड़ा सा इन्तजार करना पड़ता है। प्रिंट की क्वालिटी काफी फाइन रहती है।

HP Smart Tank 580 Printer


आप इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर इस्तेमाल कर सकते हैं….यह प्रिंटर ऑटोमैटिक डबल साइड प्रिंट का ऑप्शन देता। इसमें स्कैन करना और फोटोकॉपी भी बड़े ही आराम से किया जा सकता है।




HP Smart Tank 580 Printer



आप इसमें फोटो भी प्रिंट कर सकते हैं। क्वालिटी आप आपने हिसाब से कम और ज्यादा रख सकते हैं। लो क्वालिटी पर इंक ज्यादा समय तक चलती है। यह स्मार्ट प्रिंटर है तो आप इसे वायरलेस कनेक्ट भी कर सकते हैं। आपको बस HP की Smart App को डाउनलोड करना होगा। इससे आप अपने स्मार्टफोन से ही प्रिंट, स्कैन और कॉपी कमांड दे सकते हैं। परफॉरमेंस के मामले में यह ऑल-इन-वन प्रिंटर निराश होने का मौका नहीं देता। अगर इसे वैल्यू फॉर मनी कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

Home / Gadgets / HP Smart Tank 580 Printer: घर और ऑफिस के लिए खास है ये स्मार्ट प्रिंटर! फोन से होगा कंट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो