scriptIdea और Vodafone यूजर्स के लिए जरूरी ख़बर, जल्द होने जा रहा ये बड़ा बदलाव | Important news for Idea and Vodafone users | Patrika News
गैजेट

Idea और Vodafone यूजर्स के लिए जरूरी ख़बर, जल्द होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

दोनों टेलीकॉम कंपनियों के मर्जर के बाद ये हो सकता है कि कंपनी अपना कोई नया सिम पेश करेगी।

Jul 30, 2018 / 04:47 pm

Vishal Upadhayay

vodafone

Idea और Vodafone यूजर्स के लिए जरूरी ख़बर, जल्द होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी vodafone औरIdea के मर्जर को हाल ही में सरकार ने आखिरी मंजूरी दे दी है। वहीं, दोनों ही कंपनियों ने नई कंपनी के नाम के बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसके साथ ही इन दोेनों कंपनियों के यूजर्स के मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा की कही हमें नया सिम तो नहीं लेना होगा। ऐसे में हम आपको इस मर्जर सेे जुड़ी बातेें बता रहे हैं जिससे आपका संदेह दूर हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

LG नेे लॉन्च किया अब तक का सबसे हाईटेक LG Signature Edition (2018) स्मार्टफोन, कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश

दोनों टेलीकॉम कंपनियों के मर्जर के बाद ये हो सकता है कि कंपनी अपना कोई नया सिम पेश करेगी। लेकिन, इन कंपनियों के सिम इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को नया सिम नहीं लेना होगा। क्योंकि, दोनों ही कंपनियों के ज्यादातर यूजर्स के पास 2016 सेे ही 4 जी सिम उपलब्ध है। वहीं, नए सिम को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि गई है।
यह भी पढ़ें

अब 7000 रुपये से भी कम में मिल रहे हैं ये दमदार बैटरी वाले Smartphones, फीचर्स मेें iPhone को देते हैं टक्कर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जबतक इन दोनों कंपनियों की मर्जर की आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती है तब तक दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की प्रतिद्वंदी बनी रहेगी। लेकिन, मर्जर के बाद नई कंपनी कुछ नए प्लान्स को पेश कर सकती हैं। वहीं, नेटवर्क कनेक्टिविटी की बात करें तो वोडाफोन के नेटवर्क की पकड़ शहरी क्षेत्रों में अच्छी है जबकि, आइडिया का नेटवर्क छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में बेहतर माना जाता है। अब इन दोनों कंपनियों के मर्जर के बाद सभी क्षेेत्रों के यूजर्स को नेटवर्क कनेक्टिविटी पहलेे से बेहतर मिलेगी।

Home / Gadgets / Idea और Vodafone यूजर्स के लिए जरूरी ख़बर, जल्द होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो