scriptJio GigaFiber की सर्विस 6 महीने मिलेगी फ्री, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें | Jio GigaFiber preview offer gives free data for 3 month | Patrika News
गैजेट

Jio GigaFiber की सर्विस 6 महीने मिलेगी फ्री, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber की सेवा सबसे पहले 1100 शहरों में शुरू हो रही है। इसके लिए कंपनी ने तैयारी तेज कर दी है।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 10:54 am

Pratima Tripathi

jio

Jio GigaFiber की सर्विस 6 महीने मिलेगी फ्री, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber की सेवा सबसे पहले 1100 शहरों में शुरू हो रही है। इसके लिए कंपनी ने तैयारी तेज कर दी है। इसके साथ ही अब खबर मिल रही है कि इस सर्विस को दिवाली तक शुरू कर दिया जाएगा, जिसमें यूजर्स को 3 महीने के लिए फ्री में डाटा दिया जाएगा। यानि जियो फोन के लॉन्चिंग के दौरान जो ऑफर कंपनी ने दिया था और यूजर्स को अपना बनाया था ठीक उसी तरह अब कंपनी ब्रॉडबैंड सर्विस में भी यह ऑफर देकर अपने ग्राहकों को लुभाने की तैयारी में है। माना यह भी जा रहा है कि अगर यूजर्स की संख्या बढ़ती है तो यह ऑफर तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया जाएगा।
जानिए प्रीव्यू ऑफर में क्या है?

कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक यूजर्स को इसमें 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड और हर दिन 100 जीबी डेटा दिया जाएगा। अगर 100 जीबी डाटा खत्म हो जाता है तो यूजर्स को फ्री में एडिशनल डाटा भी लाभ मिलेगा। इसे डाटा टॉप-अप के जरिए यूजर्स के अकाउंट में 40 जीबी डाटा जोड़ा जाएगा। लेकिन इसके बाद भी अगर यूजर्स को अतिरिक्त डाटा चाहिए तो टॉप-अप के जरिए एक महीने में 25 बार डाटा जोड़ सकते हैं। कुल मिलाकर 1.1 टीबी डाटा फ्री में मिलेगा। हालांकि इस ऑफर को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ साफ नहीं कहा गया है।
यह भी पढ़ें

Airtel ने 5 नए प्लान किए लॉन्च, यूजर्स को मिलेगा 126GB ज्यादा डाटा

बता दें कि गीगा फाइबर सर्विस के प्रीव्यू ऑफर के लिए आपको 4,500 रुपए चुकाने पड़ेंगे। यानी अगर कोई यूजर इस सर्विस को बंद कराता है तो उसे उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। बता दें कि यह पैसा तभी वापस मिलेगा जब कपंनी का सेटटॉप बॉक्स पूरी तरह सुरक्षित और अच्छी कंडीशन में होगा। इतना ही नहीं जियो गीगा फाइबर के साथ जियो गीगा टीवी और स्मार्ट होम जैसी सर्विसेस फ्री में मिलेगी।
रिपोर्ट की माने तो इस ऑफर में यूजर्स को 100 MBPS अपलोड और डाउनलोड स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा। बता दें कि कंनी का लक्ष्य है कि वो इस सर्विस के जरिए देश के 5 करोड़ लोगों से जुड़े। बता दें कि BSNL भारत की पहले नंबर की कंपनी है, जिसके 10 करोड़ से ज्यादा ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं।

Home / Gadgets / Jio GigaFiber की सर्विस 6 महीने मिलेगी फ्री, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो