Microsoft के रिमोट डेस्कटॉप में किया बड़ा अपडेट, जानिए क्या होगा फायदा

एप्पल सिलिकॉन प्लेटफॉर्म और एम1 चिप के लिए मूल समर्थन के साथ, ऐप बेहतर प्रदर्शन और अधिक ऊर्जा दक्षता के साथ चलती है, जिसका अर्थ है कि मैकबुक पर चलने पर इसे कम बैटरी बिजली का उपभोग करना चाहिए।

By: Saurabh Sharma

Updated: 19 Apr 2021, 12:44 PM IST

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स को दूरस्थ रूप से किसी अन्य डिवाइस के माध्यम से अपने कंप्यूटर का उपयोग करने की अनुमति देने के उद्देश्य से मैकओएस के लिए अपने रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट को अपडेट किया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया कि नवीनतम अपडेट एम1 चिप के लिए नेटिव सपोर्ट और साथ ही साथ कुछ नई सुविधाएं भी लेकर आया है।

यह भी पढ़ेंः- Macrotech Developers Listing: निवेशकों का ठंडा रिस्पांस, 10 फीसदी का दिया डिस्काउंट

यह होगा फायदा
एप्पल सिलिकॉन प्लेटफॉर्म और एम1 चिप के लिए मूल समर्थन के साथ, ऐप बेहतर प्रदर्शन और अधिक ऊर्जा दक्षता के साथ चलती है, जिसका अर्थ है कि मैकबुक पर चलने पर इसे कम बैटरी बिजली का उपभोग करना चाहिए। इसके अलावा मैकओएस के लिए माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप का वर्जन 10.6 भी यूनिकोड कीबोर्ड मोड का उपयोग करते समय क्लाइंट-साइड आईएमई के लिए सपोर्ट जोड़ता है।

यह भी पढ़ेंः- आंध्र प्रदेश सरकार सरकारी कर्मचारियों को ईएमआई पर देगी ई-बाइक, देश में सभी जगह लागू हो सकती है स्कीम

मिली हैं नई सुविधाएं
कंपनी का कहना है कि इस रिलीज में इसने साझा अंतर्निहित कोड के लिए कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं, जो उनके सभी ग्राहकों के लिए रिमोट डेस्कटॉप अनुभव को शक्ति प्रदान करते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि इसने कुछ नई सुविधाओं को भी जोड़ा है और बग्स और क्रैश का भी निपटारा किया है, जो त्रुटि रिपोटिंर्ग में दिखाई दे रही थी। उपयोगकर्ता मैक ऐप स्टोर पर मुफ्त में माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप डाउनलोड कर सकते हैं। आईओएस वेरिएंट भी उपलब्ध है, जो आईफोन और आईपैड के साथ काम करता है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned