scriptमाइक्रोसॉफ्ट के surface pro 8 और surface laptop 4 की तस्वीरें और जानकारियां इंटरनेट पर हुईं लीक | Microsoft surface pro 8 and surface laptop 4 pics leaked on Internet | Patrika News

माइक्रोसॉफ्ट के surface pro 8 और surface laptop 4 की तस्वीरें और जानकारियां इंटरनेट पर हुईं लीक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2020 03:00:18 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

माइक्रोसॉफ्ट के इन दोनों डिवाइस की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
जनवरी 2021 में लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही।
सरफेस लैपटॉप 4 में दिया जा सकता है 11वें जेनरेशन इंटेल प्रोसेसर और इंटेल एक्सई ग्राफिक्स सपोर्ट।

microsoft

microsoft

दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) जल्द ही अपनी सरफेस सीरीज में दो नए लैपटॉप लॉन्च करने योजना बना रही है। इन लैपटॉप को कंपनी surface pro 8 और surface laptop 4 के नाम से लॉन्च करेगी। हालांकि लॉन्च से पहले ही इन दोनों लैपटॉप की तस्वीरें और जानकारियां इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि माइक्रोसॉफ्ट के इन दोनों डिवाइस में किसी भी तरह के नए डिजाइन को शामिल नहीं किया गया है बल्कि इसके बाहरी ढांचे को पिछले जेनरेशन की तरह ही रखा गया है।
जनवरी में लॉन्च होेंगे दोनों लैपटॉप
विंडोज सेंट्रल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सरफेस प्रो 8 और सरफेस लैपटॉप 4 के जल्द से जल्द लॉन्च होने की संभावना मध्य जनवरी तक है। इसे 11वें जेनरेशन इंटेल प्रोसेसर और इंटेल के एक्सई ग्राफिक्स सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।
एएमडी प्रोसेसर ऑप्शन के साथ आने की उम्मीद
बताया जा रहा है कि सरफेस लैपटॉप 4 के भी एएमडी प्रोसेसर ऑप्शन के साथ आने की बात चल रही है, जो कि संभवत: एएमडी के राइजेन 4000 श्रृंखला पर आधारित एक कस्टम माइक्रोसॉफ्ट चिप होगी। इन उत्पादों के बारे में आधिकारिक तौर पर अगले साल की शुरूआत तक घोषित किए जाने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें— Microsoft के Teams में अब दिन भर कर सकते हैं फ्री कॉलिंग और चैटिंग, यहां जानें डिटेल

microsoft_surface_.png
50 करोड़ नए एप्स डेवलप करेगी माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट अगले पांच वर्षो में 50 करोड़ से अधिक नए एप्लिकेशन डेवलप करेगी। इस बात के संकेत पिछले दिनों माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजीव सोढ़ी ने एक वर्चुअल इवेंट में दिए। उनका कहना है कि वर्तमान महामारी के दौरान हर व्यावसायिक संगठन एक प्रौद्योगिकी इकाई में बदल रहा है, ऐसे में दुनिया के अधिक से अधिक एप्लिकेशन के डेवलप होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें—Redmi ने लॉन्च की अपनी पहली Smart Watch, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

microsoft.png
लो कोड-प्लेटफॉर्म पर होंगे अधिकांश एप्स
इस इवेंट में राजीव सोढ़ी ने कहा था कि अधिकांश एप्स के लो कोड-प्लेटफॉर्म पर विकसित होने की उम्मीद है। सोढ़ी ने डिकोडिंग माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस एप्लीकेशन पर एक वर्चुअल राउंडटेबल के दौरान पूरे भारत में माइक्रोसॉफ्ट के डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस समाधान की उपलब्धता की घोषणा करते हुए यह खुलासा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो