script

Russia-Ukraine War: रूस के नागरिकों के लिए बंद ऐप्पल स्टोर, वाइस प्राइम मिनिस्टर Mykhailo Fedorov ने Tim Cook से की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2022 11:32:04 am

Submitted by:

Ajay Verma

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रही जंग (Russia-Ukraine War) की वजह से 100 से ज्यादा लोग जान गवा चुके हैं। कई देश छोड़कर जा चुके हैं। इस ही बीच वाइस प्राइम मिनिस्टर Mykhailo Fedorov ने एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) से देश में एप्पल स्टोर को रूस के नागरिकों के लिए बंद करने की मांग की है।

tim_cook.jpg

tim cook

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जंग छिड़ गई है। दोनों देश एक-दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं, जिसमें 100 से ज्यादा लोग जान गवा चुके हैं। इस ही बीच यूक्रेन के वाइस प्राइम मिनिस्टर Mykhailo Fedorov ने एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) से देश में एप्पल स्टोर को रूस के नागरिकों के लिए बंद करने की मांग की है।

 

https://twitter.com/tim_cook?ref_src=twsrc%5Etfw


Mykhailo Fedorov ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैंने रूसी संघ के नागरिकों के लिए Apple स्टोर को ब्लॉक करने और अमेरिकी सरकार के प्रतिबंधों के पैकेज का समर्थन करने के लिए एप्पल की सीईओ टिम कुक से संपर्क किया है। अगर आप राष्ट्रपति-किलर बनने के लिए सहमत हैं, तो आपको केवल उपलब्ध साइट रूस 24 से संतुष्ट होना होगा। उन्होंने आगे कहा है कि हमें यकीन है कि इस तरह की कार्रवाइयां रूस के युवाओं और सक्रिय आबादी को अपमानजनक सैन्य हमले को रोकने के लिए प्रेरित करेंगी।

ये भी पढ़ें: 5000 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार Smartwatches, हार्ट-रेट से लेकर ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर तक करने में हैं सक्षम

चिपसेट का निर्माण हो सकता है प्रभावित
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रही जंग (Russia-Ukraine War) की वजह से चिपसेट का निर्माण प्रभावित हो सकता है। दोनों देशों के बीच युद्ध चलने के कारण मेमोरी समेत कई प्रोडक्ट का प्रोडक्शन भी ठप पड़ जाएगा। इससे चिपसेट की कमी भी होगी।

ये भी पढ़ें: 40 हजार से ज्यादा की कीमत वाले OnePlus 9RT 5G को केवल 21,099 रुपये में खरीदने का मौका, जल्द उठाएं ऑफर का फायदा

आपको बता दें कि पेंटागन का मानना है कि 50,000 से ज्यादा रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में प्रवेश किया है और उपग्रह इमेजरी से पता चलता है कि कीव की राजधानी पर हमला जल्द हो सकता है। चेरनोबिल परमाणु स्थल को रूसी सेना ने गुरुवार को अपने कब्जे में ले लिया, जिससे वहां चल रही रेडियो एक्टिव मटेरियल के प्रबंधन को लेकर चिंता बढ़ गई है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, जंग के कारण पहले ही हज़ारों यूक्रेनियन शरणार्थियों के रूप में अपने घरों को छोड़ चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो