scriptSamsung Galaxy Watch 5 Pro: क्या यह अब तक की बेस्ट स्मार्टवॉच है? जानिये | Samsung Galaxy Watch 5 Pro review best ever smartwatch in india | Patrika News

Samsung Galaxy Watch 5 Pro: क्या यह अब तक की बेस्ट स्मार्टवॉच है? जानिये

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 12:01:42 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Samsung की नई Galaxy Watch 5 Pro जोकि हाल ही में भारत में लॉन्च हुई है। इस बार इसमें कई ऐसे एडवांस्ड फीचर्स को शामिल है जिसकी वजह से यह samsung अब तक की सबसे बेस्ट Watch मानी जा रही है।

samsung_galaxy_watch_5_pro__1.jpg

Samsung Galaxy Watch 5 Pro

अगर आप इन दिनों एक नई प्रीमियम स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए इस समय मार्केट में कई ऑप्शन मौजूद हैं, और इन्हीं ऑप्शन में है Samsung की नई Galaxy Watch 5 Pro जोकि हाल ही में भारत में लॉन्च हुई है। इस बार इसमें कई ऐसे एडवांस्ड फीचर्स को शामिल है जिसकी वजह से यह samsung अब तक की सबसे बेस्ट Watch मानी जा रही है। Galaxy Watch 5 Pro के साथ सफायर ग्लास का इस्तेमाल हुआ है जो कि इस वक्त का सबसे मजबूत ग्लास है, और इसकी बॉडी टाइनटेनियम की है। तो क्या यह Samsung की अब तक की सबसे बेस्ट Watch है ? आइये जानते हैं…

samsung_galaxy_watch_5_pro__7.jpg

 


कीमत
Samsung Galaxy Watch 5 Pro (45mm) के ब्लूटूथ वर्जन की कीमत 44,999 रुपये और LTE वर्जन की कीमत 49,999 रुपये है। यह बिक्री के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है। अब इस कीमत में इसमें क्या कुछ फीचर्स आपको मिलने वाले हैं, आइये जानते हैं…

samsung_galaxy_watch_5_pro__2.jpg

 

डिजाइन और फील

Samsung की नई Galaxy Watch 5 Pro का डिजाइन क्लीन और बहुत्ब ही प्रीमियम है। यह राउंड शेप में है।इसकी बॉडी टाइटेनिमय की है। इसमें सफायर क्रिस्टल ग्लास वाली डिस्प्ले मिलती है। इस बात इसका बकल मैग्नेट के साथ आता है। बकल के साथ आने वाले सिलिकॉन स्ट्रैप की क्वॉलिटी बेस्ट है। इस बकल की मदद से यह वॉच किसी भी साइज की कलाई में फिट हो सकती है। इस बार नई Galaxy Watch 5 Pro के राउंड वाले हिस्से को रोटेट नहीं किया जा सकता, जबकि पहले वाले मॉडल में यह सुविधा देखने को मिलती थी। Galaxy Watch 5 Pro के साथ दो बटन मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप होम पर जाने और नेविगेशन के लिए कर सकते हैं। बटन का इस्तेमाल Samsung Bixby वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा इस वॉच के नीचे की ओर सेंसर मिलते हैं। डिजाइन और क्वालिटी के मामले में इस बार भी Galaxy Watch इम्प्रेस करने में सफल होती है।

samsung_galaxy_watch_5_pro__5.jpg


डिस्प्ले
बात डिस्प्ले की करें तो नई Galaxy Watch 5 Pro में एमोलेड डिस्प्ले मिलती है जोकि काफी रिच और कलरफुल है, इसका टच रेस्पॉन्स कमाल का है और आपको इसे इस्तेमाल करने में मज़ा आता है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस काफी ज्यादा है और धूप में भी आप इसे आसानी से रीड कर सकते हैं। Galaxy Watch 5 Pro के साथ अलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी मिलता है।

 

samsung_galaxy_watch_5_pro__3.jpg


परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ

अब बात करते हैं नई Galaxy Watch 5 Pro की परफॉरमेंस के बारे में…इस वॉच में स्पीकर दिया है जोकि कॉलिंग के दौरान आपकी मदद करता है साथ ही इसमें इसमें LTE की कनेक्टिविटी भी है तो आप ई-सिम को एक्टिव कर सकते हैं। इसमें फास्ट पेयरिंग की सुविधा मिलती है और फ़ोन से कनेक्ट करने में कोई दिक्कत नहीं होती। फिटनेस से जुड़े फीचर्स की बात करें तो नई Galaxy Watch 5 Pro यहां इम्प्रेस करने में सफल होती है। यह आपके ब्लड ऑक्सीजन रिपोर्ट एक दम सटीक तरीके से चेक करती है और इसमें आपके स्टेप काउंट भी अच्छे रहते हैं। इसके अलावा इसमें स्लीप और स्नोरिंग (खर्राटे) की भी जानकारी मिलती है जोकि काफी अच्छे फीचर्स हैं। इस Watch में बॉडी कंपोजिशन फीचर भी दिया है जोकि काफी अच्छा है, इस फीचर की मदद से वॉच बॉडी फैट से लेकर BMI, फैट मास, बॉडी मशल्स आदि के बारे में जानकारी मिलती है और काफी हद तक सटीक रहती है। यह Watch एक्सरसाइज को ऑटोमेटिक ट्रैक करने में मदद करती है। इसमें कॉलिंग के लिए दिए गए माइक्रोफोन और स्पीकर अच्छे हैं। आवाज लाउड और क्लियर रहती है।

watch_5_all.jpg

 

बैटरी लाइफ और नतीजा

नई Galaxy Watch 5 Pro में 590mAh की बैटरी दी गई है जो करीब 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती। फुल चार्ज पर हमें 3 दिन का बैकअप मिला है जोकि बेहतर नहीं कहा जा सकता है। Samsung को इस अभी और कम करने की जरूरत है। ओवरआल यह एक बेहद प्रीमियम और फीचर्स लोडेड Watch जोकि सम्स्य दिखाने के साथ-साथ आपकी सेहत का पूरा ध्यान रखती है जोकि इसके प्लस पॉइंट्स हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो