Apple का मजाक उड़ाने के बाद उसी की राह पर Samsung, लिया यह फैसला!

सैमसंग ने भी अपने स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर और ईयरफोन्स न देने का फैसला लिया है। रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग के Galaxy S21 स्मार्टफोन के साथ चार्जर और ईयरफोन्स नहीं आएंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 28 Oct 2020, 09:44 AM IST

iphone निर्माता कंपनी Apple ने हाल ही घोषणा की है कि अब आईफोन के रिटेल बॉक्स के साथ चार्जर और इयरपॉड्स नहीं आएंगे। अब दक्षिण कोरियाई दिग्गज कंपनी Samsung भी एप्पल की राह पर चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार, अब सैमसंग ने भी अपने स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर और ईयरफोन्स न देने का फैसला लिया है। रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग के Galaxy S21 स्मार्टफोन के साथ चार्जर और ईयरफोन्स नहीं आएंगे।

Galaxy सीरीज को लेकर ले सकती है ये फैसला
स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर और ईयरफोन्स न देने के फैसले से पर्यावरण को होने वाला नुकसान तो कम होगा ही, साथ ही इससे कंपनी का रेवेन्यू मार्जिन में भी बढ़ोतरी होगी। कोरियाई मीडिया का कहना है कि सैमसंग सिर्फ S21 ही नहीं, बल्कि गैलेक्सी सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स जैसे Galaxy S21+ और Galaxy S21 Ultra को लेकर भी यह फैसला कर सकती है। वहीं कुछ अन्य रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सैमसंग स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर तो आ सकता है लेकिन ईयरफोन्स की कटौती कर सकती है।

यह भी पढ़ें—Amazon से ऑर्डर किया Redmi 8A Dual स्मार्टफोन, बॉक्स खोलकर देख तो उड़ गए होश

samsung2.png

45वॉट का चार्जर खरीदना पड़ता है अलग से
बता दें सैमसंग कई अन्य तरीकों से कॉस्ट कटिंग कर रही है। सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन्स 45 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। हालांकि इनके साथ कंपनी जो चार्जर देती है वह 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले होते हैं। ऐसे में कस्टमर्स को अगर 45 वॉट वाला चार्जर चाहिए होता है तो वह अलग से खरीदना पड़ता है।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

एप्पल का उड़ाया था मजाक
बता दें कि जब एप्पल कंपनी ने आईफोन के साथ चार्जर और इयरपॉड्स न देने का फैसला किया था तो सैमसंग ने एक पोस्ट के जरिए उसका मजाक उड़ाया था। सैमसंग ने एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें गैलेक्सी सीरीज के चार्जर की तस्वीर थी। फोटो में लिखा था आपके गैलेक्सी के साथ आता है। इसके साथ ही सैमसंग ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, 'आपका गैलेक्सी आपको वह देता है जिसे आप खोज रहे हैं। एक बेसिक चार्जर से लेकर, बेस्ट कैमरा, बैटरी, परफॉर्मेंस, मैमोरी और स्मार्टफोन में 120Hz स्क्रीन तक।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned