scriptये खास ECG डिवाइस रखेगा आपके दिल पर नज़र, सेकंड्स में लगेगा हार्ट अटैक का पता | Sanket Life 2.0 review Most Affordable and best ECG Device Ever | Patrika News
गैजेट

ये खास ECG डिवाइस रखेगा आपके दिल पर नज़र, सेकंड्स में लगेगा हार्ट अटैक का पता

Agatsa कंपनी ने SanketLife नाम से पोर्टेबल ECG मशीन मार्केट में उतारी है, और इस डिवाइस की मदद से आप घर बैठे ही सेकेंड में ECG रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इस डिवाइस को आप अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके ECG रिपोर्ट को कहीं भी भेज सकते हैं।

नई दिल्लीNov 26, 2022 / 08:40 pm

Bani Kalra

ecg_1_copy.jpg

Sanket Life 2.0:आज के दौर में लोगों का लाइफ स्टाइल तेजी से बाद रहा है जिसके चलते उन्हें कई प्रकार की गंभीर बीमारियां घेर लेती है । बड़े शहरों में यह आमबात है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्ट अटैक और कार्डियक अटैक तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहे हैं, और कम उम्र के लोगों में इस बीमारी को अब ज्यादा देखा रहा है। ऐसे में आपको अपने दिल की भी सुननी चाहिए कि कहीं आपका दिल बीमार तो नहीं है। हालाकि अब तो मेडिकल साइंस ने काफी तरक्की कर ली है और साथ ही टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी कई ऐसे डिवाइसेस आ गये हैं जोकि कुछ ही सेकंड्स में आपके दिल का हाल बता सकती हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए Agatsa कंपनी ने SanketLife नाम से पोर्टेबल ECG मशीन मार्केट में उतारी है, और इस डिवाइस की मदद से आप घर बैठे ही सेकेंड में ECG रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इस डिवाइस को आप अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके ECG रिपोर्ट को कहीं भी भेज सकते हैं। इतना ही नहीं रिपोर्ट का प्रिंट भी निकाल सकते हैं। आइयेंजनते हैं इस मशीन के फीचर्स के बारे में

99.7% तक एक दम सटीक रिजल्ट

Sanket Life 2.0 डिवाइस से आपको 99.7% तक एकदम सटीक रिजल्ट मिलता है। इसे क्लिनिक और पर्सनल दोनों ही तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसके लिए आपको इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। इसे यूज करने के लिए सबसे पहले SanketLife ऐप को मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद डिवाइस को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होगा। यूजर्स को अब दिए गए प्वाइंट पर अपना अगूंठा लगाना होगा। इसके बाद यूजर्स टेस्ट करके रिपोर्ट जनरेट कर सकते हैं।

प्रॉसेस को आसान बनाने के लिए कंपनी ने लीड्स दिया है। टेस्ट के दौरान इसमें काफी सटीक रिजल्ट मिले हैं। इसके लिए यूजर्स पर कोई हिडन ऐप चार्ज नहीं देना है। अब पोर्टेबल ईसीजी डिवाइस से घर बैठे दिल की धड़कन पर 24 घण्टे नजर रखी जा सकती है।

ecg_2_copy.jpg


फीचर्स की बात करें तो Sanket Life 2.0 एक पोर्टेबल 12-लीड-बेस्ड डिवाइस है। यह 100 पूर्व-इंस्टॉल ईसीजी टेस्टिंग के साथ आता है। इसे आप अपने घर के साथ क्लिनिक में भी कर सकते हैं। इसका साइज़ बेहद छोटा है जिसकी मदद से आप इसे अपनी पॉकेट में भी आसानी से रख सकते हैं। यह एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन दोनों के साथ कंपेटिबल है। Sanket Life 2.0 की कीमत 2,499 रुपये है। कीमत के हिसाब से यह वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है और हर घर में इसे रखना चाहिए।

Home / Gadgets / ये खास ECG डिवाइस रखेगा आपके दिल पर नज़र, सेकंड्स में लगेगा हार्ट अटैक का पता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो