scriptTech Wrap: यहां जानिये टेक्नोलॉजी दुनिया की टॉप बड़ी खबरें | Tech top news One plus to acer launched new products this week | Patrika News
गैजेट

Tech Wrap: यहां जानिये टेक्नोलॉजी दुनिया की टॉप बड़ी खबरें

Tech Weekly Wrap-Up: यहां हम आपको एक साथ टॉप बड़ी खबरों की एक बार फिर से हमारे Tech Wrap-Up सेगमेंट में इसकी जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। टेक्नोलॉजी की हर छोटी-बड़ी खबरे की जानकारी हम आपके लिए यहां दे रहे हैं।

नई दिल्लीApr 30, 2023 / 09:29 am

Bani Kalra

tech.jpg

Tech News

Tech Wrap-Up: हर हफ्ते टेक सेक्टर में कुछ न कुछ नए लॉन्च होता ही रहता है। इस हफ्ते भी कुछ ऐसा ही हुआ है, यह हफ्ता टेक सेक्टर के लिए काफी अच्छा बीता है। सस्ते स्मार्टफोन से पावरफुल लैपटॉप और ट्रांसपेरेंट केस वाले ईयरबड्स ने इस यूजर्स को आकर्षित किया है। अगर आपने इस हफ्ते टेक की कोई बड़ी खबर मिस कर दी है तो परेशान होने की कोई जरूअत नही हैं क्योंकि यहां हम आपको एक साथ टॉप बड़ी खबरों की एक बार फिर से हमारे Tech Wrap-Up सेगमेंट में इसकी जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। टेक्नोलॉजी की हर छोटी-बड़ी खबरे की जानकारी हम आपके लिए यहां दे रहे हैं।



1299 रुपये में आए ट्रांसपेरेंट केस वाले ईयरबड्स:

Cellecor ने भारत में अपने नए ट्रांसपेरेंट डिजाइन वाले CB07 BROPODS ईयरबड्स को लॉन्च किया है। इनकी 1299 रुपये रखी है। ब्लैक और व्हाइट कलर में ये आपको मिलते हैं। इन्हें अमेजन, फ्लिपकार्ट समेत अन्य लीडिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो नए ईयरबड्स लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी V5.1के साथ तो आते ही हैं, साथ ही ये टच कंट्रोल्स और 10mm ड्राइवर्स के साथ आते हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें 25 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। ईयरबड्स की सबसे बड़ी खासियत इसका ट्रांसपेरेंट केस डिजाइन है।

इसमें इन-बिल्ट माइक्रोफोन भी है, जो हैंड्स फ्री कॉलिंग की सुविधा देता है साथ ही इसके टच कंट्रोल्स से आप आसानी से म्यूजिक को मैनेज कर सकते हैं। ईयरबड्स में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन का सपोर्ट भी मिलता है।





Acer का नया लैपटॉप हुआ लॉन्च:

Acer ने भारत में अपना नया लैपटॉप Acer Swift Go को लॉन्च किया है। भारत में इस नए लैपटॉप की कीमत 79,990 रुपये रखी गई है। फीचर की बात करें तो नए Acer Swift Go 2023 लैपटॉप में 14 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है परफॉरमेंस के लिए नए Acer Swift Go 2023 लैपटॉप में 13th generation Intel Core i5-13500H CPU के साथ Intel Iris Xe ग्राफिक्स दिया है। इसके अलावा, लैपटॉप 16GB LPDDR5 RAM और 512GB PCIe Gen 4 NVMe SSD स्टोरेज से लैस है।

यह लैपटॉप Windows 11 Home पर काम करता है। पावर के लिए इसमें 65Wh की बैटरी है, जो 100W PD चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.2, एक HDMI, एक USB 3.2 पोर्ट, एक USB 3.2 Gen 1 पोर्ट, DC-in के साथ एक USB Type-C पोर्ट शामिल हैं।लैपटॉप का वजन 1.25 किलोग्राम है।



मात्र 5399 रुपये में आया Infinix का नया स्मार्टफोन:

Infinix ने अपना नया फोन Infinix SMART 7HD लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 5,399 रुपये रखी गई है। इसे ब्लैक, सिल्क ब्लू, जेड व्हाइट और ग्रीन एपल कलर में पेश किया गया है। इस फ़ोन में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है जोकि 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ है। फोन के साथ 3D टेक्स्चर वाली प्रीमियम वेव पैटर्न डिजाइन मिलती है। यह फोन 2GB LPDDR4X रैम के साथ आता है और साथ में 2GB वर्चुअल रैम मिलती है जिसके बाद इसमें 4GB रैम हो जाती है। फोन में 64GB तक की स्टोरेज मिलती है।

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर AI प्रोसेसर के साथ एंड्रॉयड 12 गो आधारित XOS 12 मिलता है। फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ पावर सेविंग मोड भी है। बैटरी को लेकर 50 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है।


 


OnePlus Pad की कीमत का खुलासा और बुकिंग:

OnePlus Pad की कीमत का खुलासा हो गया है। भारत में इसकी प्री-बुकिंग्स भी शुरू हो चुकी है, यह एक पावरफुल डिवाइस है। हालो ग्रीन कलर में नए OnePlus Pad को पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 37,999 रुपये रखी गई है। जबकि 12GB रैम और 256GB स्टोरेज की कीमत 39,999 रुपये रखी गई है। फीचर्स की बात करे तो इसमें 11.61 इंच का डिस्प्ले दिया है जोकि 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ है।

परफॉरमेंस के लिए नए OnePlus Pad में मीडियाटेक Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया है। यह एक पावरफुल प्रोसेसर है जोकि मल्टीटास्किंग के दौरान अच्छा परफॉर्म करता है। यह Pad एंड्रॉयड 13 पर काम करता है।OnePlus Pad में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। OnePlus Pad में 9510mAh की बैटरी मिलती है जिसके साथ 67W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग मिलती है।

यह भी पढ़ें

56GB डेटा के साथ Jio Airtel और Vi के सबसे किफायती प्री-पेड प्लान

humbee_update.jpg


Humbee: दुनिया का पहला व्यापार समुदाय कल्याण मंच:

20.95 विश्व की पहली और वर्तमान में एकमात्र ऐसी संस्था है जो अपने HUMBEE प्लेटफार्म के माध्यम से व्यवसायिक समुदाय के साथियों की भलाई एवम सामाजिक सुरक्षा हेतु काम करती है। हमारा उद्देश्य व्यवसाय श्रंखला के सभी सहभागियों की आधारभूत सामाजिक सुरक्षा की आवश्यकता (जिसे अभी तक अनदेखा किया गया है) और कॉरपोरेट जगत की समग्र विकास हेतु इस समाज की भलाई की मंशा की पूर्ति में सहयोग करना है।

हमारा आधुनिक तकनीकयुक्त प्लेटफार्म व्यवसाय में सकारात्मक परिणाम एवं समाज में इसके प्रभाव को सुनिश्चित करता है। और यह मूल्य श्रंखला के डिस्ट्रीब्यूटर, डीलर, रिटेलर, एजेंट्स, किरानावाला और मेडिकल स्टोर जैसे व्यापारियों को अपने प्लेटफार्म पर जिसमें किसी इंडस्ट्री और प्रोडक्ट का भेदभाव किए बिना रजिस्टर करने और प्लेटफार्म पर उपलब्ध सभी प्रोडक्ट्स में उनके योगदान को संयुक्त रूप से रजिस्टर करने में सक्षम बनाता है।

इस मौके पर 20.95 वेंचर्स के चीफ नेवीगेटर और संस्थापक नवीन तिवारी ने बताया कि HUMBEE व्यवसायिक श्रंखला के सभी सहभागियों जैसे डिस्ट्रीब्यूटर, डीलर, रिटेलर, एजेंट्स, किराना वाले और मेडिकल स्टोर जैसे व्यापारीयों को व्यवसाय में अपने सम्पूर्ण योगदान को संयुक्त रूप से रजिस्टर करने और उसके आधार पर सम्मान, पहचान और पुरुस्कृत होने में सक्षम बनाता है।

यह प्लेटफार्म कॉरपोरेट्स को अपनी मूल्य श्रंखला के सभी भागीदारों के साथ जुड़कर, उनके प्रमाणित योगदान के आधार पर पहचान कर पुरस्कृत करने एवं व्यवसाय पर इसके सकारात्मक प्रभाव को अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। HUMBEE व्यवसाय और मूल्य श्रंखला भागीदारों के बड़े समाज को एक प्लेटफार्म पर लाकर सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की मौलिक व अनूठी पहल है।


Home / Gadgets / Tech Wrap: यहां जानिये टेक्नोलॉजी दुनिया की टॉप बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो