scriptदो साल बाद TikTok की भारत में हो सकती है वापसी! कंपनी कर रही है बड़ी तैयारी | TikTok is planning to relaunch in India through local partnership | Patrika News

दो साल बाद TikTok की भारत में हो सकती है वापसी! कंपनी कर रही है बड़ी तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2022 05:38:04 pm

Submitted by:

Bani Kalra

TikTok करीब दो साल बाद फिर से भारत में वापसी करने जा रहा है। लेकिन अब भारत में MX Taka Tak और इंस्टाग्राम Reels जैसे प्लेयर्स काफी पॉपुलर हो चुके हैं।

tiktokcomeback.jpg

TikTok

जब साल 2020 में भारत सरकार ने 250 से ज्यादा चाइनीज एप्स को ने बैन कर दिया था, उसी में पॉपुलर एप TikTokभी शामिल था। इतना ही नहीं उस लिस्ट सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी भी था। हालांकि पबजी की वापसी तो हो गई है लेकिन अभी भी काफी ऐसे एप्स हैं जिनकी भारत में वापसी नहीं हुई वो सभी कमबैक की वापसी की राह देख रहे हैं। इस समय एक खबर तेजी से फ़ैल रही है कि TikTok करीब दो साल बाद फिर से भारत में वापसी करने जा रहा है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance भारत में अब पार्टनर की तलाश कर रही हैं ताकि फिर से TikTok की वापसी हो,नए पार्टनर TikTok को री-लॉन्च करने में भी मदद करेंगे। इतना ही नहीं नए पार्टनर नए कर्मचारियों की भी भर्ती करेंगे। इकोनॉमिक्स टाइम्स के अनुसार ByteDance भारत में वापसी के लिए Hiranandani ग्रुप के साथ बात कर रही है। आपको बता दें कि इस ग्रुप का Data सेंटर का बिजनेस है जो कि Yotta इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन के नाम से है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि ByteDance ने TikTok की वापसी को लेकर सरकार से अभी तक कोई बात नहीं की।

 

लेकिन यदि सच में TikTok भारत में फिर से वापसी करता है तो उसे इस बार भारत सरकार के नियमों के अनुसार ही अपना काम करना होगा साथ ही साथ डाटा सेंटर भारत में रखना होगा। आपको बता दें कि ByteDance भी TikTok की वापसी के लिए पबजी की पैरेंट कंपनी Krafton की रणनीति पर काम करेगी।

यह भी पढ़ें: Inverter AC और Non Inverter AC में क्या होता है फर्क, खरीदने से पहले जानिये

 

अब ऐसे में TikTok के लिए मुकाबला काफी मुश्किल भरा भी हो सकता है क्योंकि इस समय भारत में MX Taka Tak, इंस्टाग्राम Reels, shorts और Chingari जैसे प्लेयर्स भी हैं। वैस इस समय भारत में इंस्टाग्राम Reels काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो