scriptWhatsApp Tricks: पढ़ना चाहते हैं सेंडर द्वारा डिलीट किया मैसेज, अपनाएं ये आसान तरीका | WhatsApp Tricks how to read deleted messages on whatsapp on android | Patrika News

WhatsApp Tricks: पढ़ना चाहते हैं सेंडर द्वारा डिलीट किया मैसेज, अपनाएं ये आसान तरीका

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2022 02:09:41 pm

Submitted by:

Ajay Verma

WhatsApp Tricks: WhatsApp पर आपको किसी ने मैसेज भेजकर डिलीट कर दिया है और आप उस डिलीट हुए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं तो आपको हमारी खबर में एक ट्रिक की जानकारी मिलेगी। इसकी मदद से आप व्हाट्सएप के डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ पाएंगे।

whatsapp.jpg

WhatsApp

नई दिल्ली। मौजूदा वक्त में हम सभी मैसेज भेजने के लिए केवल एक ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, जिसका नाम व्हाट्सएप (WhatsApp) है। व्हाट्सएप पर मैसेज भेजना काफी आसान है। कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स मैसेज भेजकर डिलीट कर देते हैं। जाहिर है आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा और आपके मन में भी ये जानने की उत्सुक्ता होगी कि आखिर मैसेज में ऐसा क्या था, जिसे डिलीट कर दिया गया। हम आपको यहां एक खास ट्रिक की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप डिलीट मैसेज को आसानी से रिकवर कर पाएंगे। इतना ही नहीं आप डिलीट हुई फोटो और वीडियो तक को भी रिस्टोर कर सकेंगे।

 


डिलीट Whatsapp मैसेज पढ़ने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स :

1)-
व्हाट्सएप से डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर Notisave ऐप डाउनलोड करें।
2)- अब डाउनलोड प्रक्रिया पूरी होने के बाद मोबाइल ऐप को ओपन करें।
3)- ऐप में लॉग-इन करके होम स्क्रीन पर जाएं, यहां आपको व्हाट्सएप का आइकन दिखाई देगा, उसपर टैप करें।
4)- यहां आपको वो मैसेज दिखाई देंगे, जो व्हाट्सएप पर आएं हैं, इनमें वो मैसेज भी मिलेंगे, जिन्हें दूसरे यूजर्स द्वारा डिलीट किया गया है।
5)- आप ऐप में डिलीट हुई वीडियो और फोटो भी देख सकते हैं।

इन ट्रिक्स की मदद से आप दूसरे द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं। यहां पर ये जानना जरूरी है कि, Whatsapp का ये ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही है। व्हाट्सएप से जुड़ी अन्य ख़बरों की बात करें तो कंपनी बहुत जल्द ही कुछ नए फीचर्स को भी शामिल करने वाला है, जिससे मैसेजिंग एक्सपिरियंस और भी बेहतर हो जाएगा। हम आपको इससे जुड़े हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो