scriptनाम बदल कर Xiaomi 7 जून को भारत में यह Smartphone करेगी पेश | Xiaomi will replace this name in India on June 7 | Patrika News

नाम बदल कर Xiaomi 7 जून को भारत में यह Smartphone करेगी पेश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2018 05:20:17 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

अमेजंन इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर 7 जून शाओमी के नए स्मार्टफोन लॉन्च को लिस्ट कर दिया है।

xiaomi

नाम बदल कर Xiaomi 7 जून को भारत में यह Smartphone करेगी पेश

नई दिल्ली: Xiaomi नई दिल्ली में 7 जून को एक इवेंट के दौरान Redmi Y2 सेल्फी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। अमेजंन इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर 7 जून शाओमी के नए स्मार्टफोन लॉन्च को लिस्ट कर दिया है। हालांकि वेबसाइट पर यह साफ नहीं बताया गया है कि शाओमी का कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। साथ ही अमेज़न ने नोटिफाई रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिया है। ग्राहक चाहें तो यहां क्लिक करके रजिस्टर कर सकते हैं।
यह भी पढ़े: ये ऑनलाइन साइट Laptop की खरीद पर दे रही है बंपर कैशबैक, तुरंत करें बुक

Xiaomi Redmi S 2 की कीमत

बता दें, चीनी बाज़ार में लॉन्च किए गए रेडमी एस 2 को ही भारत में रेडमी वाई 2 के नाम से कंपनी ने पेश करने का विचार किया है। चीनी बाज़ार में रेडमी एस 2 के 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन (लगभग 10,500 रुपये) है वहीं 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1299 चीनी युआन (लगभग 13,700 रुपये) है।
Xiaomi Redmi S 2 के स्पेसिफिकेशन
इस हैंडसेट में 5.99 इंच का एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। फोन में दो वेरिएंट दिए गया है। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। साथ ही कंपनी ने Redmi S2 में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं।
Xiaomi Redmi S 2 के कैमरे
फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का। कैमरे फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। वहीं सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एआई पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है।
यह भी पढ़े: अब भक्तिमय होंगे Smartphones, यूज़र्स को मिलेंगे मंदिर और दिपक वाले Emoji

फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर दिया गया हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट भी मौजूद हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73×77.26×8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। फोन को 3080 एमएएच की बैटरी पावर देने का काम करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो