scriptसीएम योगी ने दी सहमति, 500 बिस्तर के कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील होगा आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस | 500 bed covid 19 temporary hospital to be built in haj house ghaziabad | Patrika News

सीएम योगी ने दी सहमति, 500 बिस्तर के कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील होगा आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 11, 2020 01:11:05 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Azam Khan के ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस को अस्थाई कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील करने की कवायद शुरू
– 500 बिस्तर का सभी सुविधाओं से लैस Covid 19 अस्पताल बनेगा
– कोरोना काल के शुरुआती दौर में योजना पर लगा दी गई थी रोक

haz-house.jpg
गाजियाबाद. कोरोना ( coronavirus ) संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते देख जिला प्रशासन ने गाजियाबाद स्थित आजम खान ( Azam Khan ) के ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस ( Haz House ) को अस्थाई कोविड-19 ( Covid 19 ) हॉस्पिटल में तबदील करने की कवायद शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि हज हाउस में अब 500 बेड सभी सुविधाओं से लैस कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है।
यह भी पढ़ें- खाना खाने के लिए खोली हथकड़ी तो कोविड हाॅस्पिटल से फरार हो गया कोरोना संक्रमित बंदी, हड़कंप

आपको बताते चलें कि गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) सरकार के कार्यकाल में आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस का करीब 51 करोड़ की लागत से निर्माण कराया गया था। 4.3 एकड़ में बने इस हज हाउस में ग्राउंड प्लस 6 फ्लोर बनाए गए हैं, जिसमें 47 डॉरमेट्री हॉल और 36 वीआईपी कमरे भी शामिल हैं। इस हज हाउस में करीब 1800 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। यह हज हाउस पूरी सुविधाओं से लैस है।
गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार होते देख अब जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि हिंडन स्थित हज हाउस को अब कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा। हालांकि शुरुआती दौर में भी यहां अस्थाई अस्पताल बनाए जाने की योजना थी, लेकिन किसी कारणवश इसे रोक दिया गया था। अब जिस तरह से एकाएक कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए दोबारा से जिला प्रशासन यहां 500 बेड का कोविड-19 अस्पताल बना रहा है। इसकी अनुमति भी प्रदेश सरकार से मिल गई है और यह कोविड-19 अस्पताल सभी सुविधाओं से लैस होगा। उधर नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा भी यहां साफ सफाई का विशेष ध्यान रखे जाने की योजना बनाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो