scriptCorona New Variant Omicron: अलर्ट मोड पर प्रशासन, कोई भी चूक करना नहीं चाहता स्वास्थ्य विभाग | Administration in alert mode regarding Corona New Variant Omicron | Patrika News

Corona New Variant Omicron: अलर्ट मोड पर प्रशासन, कोई भी चूक करना नहीं चाहता स्वास्थ्य विभाग

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 03, 2021 01:10:58 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

Corona New Variant Omicron: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भवतोष शंखधर ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

corona_new_variant_omicron.png

Corona Alert

Corona New Variant Omicron: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है। हालांकि गाजियाबाद में अभी तक एक भी सक्रिय नहीं मिला है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग कोई भी चूक करना नहीं चाहता है।
यह भी पढ़ें

इस साल अंतिम बार सस्ते में गोल्ड खरीदने का जबरदस्त मौका, न करें देर

नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट मोड प्रशासन

भारत समेत पूरी दुनिया पर कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा मंडरा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ओमीक्रोम से बचाव के लिए जिला स्तर पर अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। प्रशासन के द्वारा गाजियाबाद में भी दो अस्पतालों को ओमीक्रोम वार्ड के लिए चिन्हित कर लिया गया है। इसके साथ ही कोविड कमांड सर्विलांस को एक्टिव करते हुए विदेशों से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। हालांकि गाजियाबाद में अभी तक कोई भी सक्रिय केस और संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन फिर भी प्रशासन अभी से ही ओमीक्रोम की रोकथाम के लिए ग्राउंड जीरो पर काम कर रहा है।
कोई भी चूक करना नहीं चाहता स्वास्थ्य विभाग

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भवतोष शंखधर ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं गाजियाबाद में दो अस्पताल भी निश्चित कर दिए हैं और दोनों अस्पतालों में 50 बेड सुरक्षित रखे गए हैं। ताकि किसी भी तरह की कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो ऐसे मरीजों को समय से इलाज मुहैया कराया जा सके।
कोविड कमांड सर्विलांस अधिकारी डॉ आर के गुप्ता ने बताया कि सूचना मिल रही है कि कोविड का तीसरा वेरिएंट ओमीक्रोन दस्तक देने वाला है। सतर्कता टीम पूरी तरह से सक्रिय है और खासतौर से हिंडन एयरपोर्ट के आसपास टीम लगी हुई है। इसके अलावा जिले के हर क्षेत्र में सभी सतर्कता टीम को सचेत किया गया है कि अपने क्षेत्रों में विशेष निगरानी बनाए रखें। यदि इस तरह का कोई भी संदिग्ध केस आता है तो तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो