scriptसावधान: आपकी हर गतिविधि पर नजर रख रहे साइबर अपराधी | Cyber criminals are monitoring your every activity | Patrika News
गाज़ियाबाद

सावधान: आपकी हर गतिविधि पर नजर रख रहे साइबर अपराधी

गाजियाबाद में एक ही दिन में सामने आए कई मामले
फेसबुक पर क्लोन एकाउंट बनाकर मांगे जा रहे पैसे

गाज़ियाबादMar 09, 2021 / 11:09 pm

shivmani tyagi

CYBER CRIME : लॉकेशन बदल बदल कर कर रहे थे ऑन लाइन ठगी

CYBER CRIME : लॉकेशन बदल बदल कर कर रहे थे ऑन लाइन ठगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. साइबर क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। गाजियाबाद में 24 घंटे के भीतर कई मामले सामने आ चुके हैं। हैकर्स ने एक एक पुलिसकर्मी काे भी अपना निशाना बनाया है। गाजियाबाद में तैनात दो पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया अकाउंट का क्लोन बनाकर पैसे मांगे गए हैं। हैकर्स पहले यूजर की गितिविधियों पर नजर रखते हैं फिर देखते हैं जाे क्लोज फ्रैंड हैं उन्हे मैसेज करके पैसे मांगते हैं।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर हुए विवाद के बाद घूमने निकले दपंति पर हमला

कोतवाली घंटाघर में खोले गए साइबर सेवा केंद्र में उद्घाटन के तीन दिन के भीतर ही सैकड़ों की संख्या में शिकायती पत्र आ गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साइबर क्राइम सेवा केंद्र के केवल तीन माह से भी कम के समय में गाजियाबाद जनपद में 750 मामले सामने आ चुके हैं।
इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि साइबर ठग अब पुलिस कर्मियों को अपना निशाना बनाने लगे हैं। सोशल मीडिया अकाउंट क्लोन करके ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों ने गाजियाबाद में तैनात रहे पूर्व दो पुलिस अधिकारियों के नाम पर कई लोगों से पैसे मांगने का प्रयास किया है ।
यह भी पढ़ें

कमिश्नर का आरटीओ दफ्तर में छापा, दीवार फांदकर भागे दलाल

गाजियाबाद में सीओ के पद पर तैनात रहे डॉ राकेश कुमार मिश्र के नाम पर भी सोशल मीडिया के जरिए पैसे मांगे जा रहे हैं।दोनों ही अधिकारियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसके संबंध में पोस्ट भी डाली है कि कोई भी इन ठगों को पैसे ना दें। दोनों ही पुलिस के अधिकारियों ने इस संबंध में साइबर सेल और संबंधित जिलों में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाये जाने का यह पहला मामला नही है बल्कि इससे पहले भी कई आईपीएस अधिकारियों, वकीलों, पत्रकारों और प्रमुख नेताओं व मंत्रियों के नाम पर ठगी के प्रयास हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो