scriptदिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके से घबराकर लोग घरों से निकले बाहर | Earthquake in Delhi And NCR, people left home and offices | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके से घबराकर लोग घरों से निकले बाहर

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 01, 2018 04:36:22 pm

Submitted by:

Iftekhar

हरियाणा के सोनीपत में था केंद्र, 4.0 मापी गई भूंकप की तीव्रता

earthquake

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके से घबराकर लोग घरों से निकले बाहर

गाजियाबाद. एनसीआर में रविवार को 3 बजकर 38 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई । भूकंप का केंद्र हरियाणा के सोनीपत में बताया जा रहा है। भूकंप के झटके के बाद लोग घरों-ऑफिसों से आनन-फानन में बाहर आ गए। हालांकि, भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ेंः मुठभेड़ से फिर थर्राया यूपी का यह शहर, पुलिस ने गोली मारकर शातिर बदमाश को किया पस्त

गौतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार कुदरत का कहर जारी है। धूलभरी आंधी के बाद अब पश्चिम उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही बड़ी तबाही की चेतावनी जारी की गई है। केन्द्रीय पृथ्वी और विज्ञान मंत्रालय ने तीन दिनों तक भारी बारिश से अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आंधी-तूफान के बाद अब भारी बारिश की आशंका से लोगों में दहशत का माहौल है। पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, संतकबीर नगर और बस्ती में एक जुलाई से तीन जुलाई तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

यह भी पढ़ेंः UP के इन जिलों में कभी भी भारी बारिश से आ सकती है बड़ी तबाही, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

इन जिलों में मॉनसून बरपाएगा कहर
केन्द्रीय मंत्रालय की लखनऊ स्थित दफ्तर से अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट को देखते हुए राज्य शासन की ओर से प्रभावित होने वाले सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारी को एहतियातन व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में पश्चिमी इत्तर प्रदेश के मुरादाबाद,अमरोहा, मेरठ, बिजनौर, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर सहित गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, संतकबीर नगर, बस्ती, रामपुर, बरेली आदि जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है।

यह भी पढ़ेंः उल्कापिंड गिरने से ग्रामीणों में कौतूहल के बाद डीएम भी आए हरकत में, नजारा देखने के लिए जुटी भीड़

सहारनपुर जिला अधिकारी आलोक कुमार पांडे ने बताया कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी कंट्रोल रूम को अलर्ट करने के साथ ही सभी विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं। लोगों को भी जागरुक किया जा रहा है, जैसे भी हालात होंगे प्रशासन निपटने के लिए तैयार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो