scriptFast Tag कार्ड को रिचार्ज कराने पर मिलेगा 5 लाख रुपये का बीमा | fastag card for toll roads kaise banaye and kya hai | Patrika News

Fast Tag कार्ड को रिचार्ज कराने पर मिलेगा 5 लाख रुपये का बीमा

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 12, 2019 10:08:11 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

15 December से Fast Tag कार्ड किया गया अनिवार्य
इससे Toll Booth पर वाहन चालक बिना रुके जा सकेंगे
दो फास्‍ट टैग कार्ड होने पर दोनों से कट जाएंगे पैसे

vlcsnap-2019-12-12-09h32m39s211.png
गाजियाबाद। जनपद में राकेश मार्ग (Rakesh Marg) पर एनएचएआई (NHAI) और उद्योग व्यापार मंडल के सौजन्य से बुधवार (Wednesday) को कैंप लगाया गया। इसमें हजारों वाहन चालकों को फास्ट टैग कार्ड दिए गए। अब ये वाहन चालक टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर भीड़ का सामना किए बगैर आसानी से निकल जाएंगे।
15 दिसंबर से लागू होगा नियम

बता दें कि 15 दिसंबर (December) से सभी टोल बूथों पर फास्‍ट टैग कार्ड के बिना निकलने नहीं दिया जाएगा। एनएचएआई की तरफ से यह नियम लागू किया गया है। इसके लगे होने से टोल बूथ पर वाहन चालक बिना रुके जा सकेंगे। इससे वहां लगने वाली गाड़ियों की लाइन से छुटकारा मिल जाएगा। इसके लिए जगह-जगह कैंप लगाकर लोगों के फास्‍ट टैग कार्ड दिए जा रहे हैं। टोल बूथ पर फास्‍ट टैग से पैसे अपने आप कट जाएंगे। अगर आप दो फास्‍ट टैग कार्ड लेकर चल रहे हैं दोनों टोल बूथ पर दोनों से पैसे कट जाएंगे। जैसे अगर एक आपकी गाड़ी पर लगा है जबकि दूसरा जेब में रखा है तो मशीन दोनों को रीड कर लेगी। ऐसे में एक ही कार्ड लेकर सफर करना बेहतर है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: दिन में हुआ अंधेरा, 4 डिग्री तक पहुंचा पारा, अब दो दिन बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

गाजियाबाद में लगा कैंप

बुधवार को गाजियाबाद (Ghaziabad) के राकेश मार्ग पर लोगों को फास्‍ट टैग कार्ड देने के लिए कैंप लगाया गया। पश्चिमी संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष उदित कुमार मोहन गर्ग ने बताया कि सरकार ने सभी वाहन चालकों के लिए फास्ट टैग की योजना बनाई है। लोगों को जागरूक करने और उनको कार्ड देने के लिए एनएचएआई व व्यापार मंडल ने इसका आयोजन किया है।
यह भी पढ़ें

एक ही प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी दो सगी बहनें, एक फैसले से छोटी का हुआ दूल्हा

150 का किया गया रिचार्ज

उन्होंने कहा कि कैंप में एक हजार से ज्यादा लोगों को फास्ट टैग वितरित किए गए। इसके लिए वाहन चालक से 200 रुपये जमा कराए गए हैं। इसमें 50 रुपये एयरटेल के अकाउंट में जमा हुए, जबकि 150 रुपए फास्ट टैग का रिचार्ज किया गया। उनका कहना है कि 500 रुपये से ऊपर का रिचार्ज कराने पर पांच लाख रुपये का बीमा मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो