Ghaziabad में भी स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश, लॉकडाउन के डर से लोगों का पलायन शुरू

Night Curfew की संभावना के बीच दूरदराज के लोगों ने पलायन (Migration) किया शुरू। Ghaziabad के आनंद विहार और कौशांबी बस स्टैंड पर लोगों की लगी भीड़।जनपद में 17 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान (school college close) बंद करने के निर्देश।

By: Rahul Chauhan

Updated: 08 Apr 2021, 03:35 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। दिल्ली के बाद लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू की (Night Curfew) घोषणा के बाद अब गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी नाइट कर्फ्यू की संभावना है। जनपद में सभी शिक्षण संस्थाओं (School College) को भी 17 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया। इस बीच लॉकडाउन (Lockdown) के डर से दूरदराज से दिल्ली एनसीआर में आकर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों ने दोबारा से पलायन (Migration) शुरु कर दिया है। जिसके चलते गाजियाबाद के आनंद विहार और कौशांबी बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है। लोगों का कहना है कि इन दिनों में ही पहले भी अचानक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी ।जिसके बाद दूरदराज के रहने वाले मजदूरों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए वाहन भी नहीं मिल पाए थे। जिसके बाद उन्हें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली जाने वालों के लिए बड़ी खबर, अब बिना ई-पास रात में नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए सरकार का नया नियम

आनंद विहार बस स्टैंड पर अपने गंतव्य को जाने वाले लोगों ने बताया कि जब वह पिछले साल लॉकडउन की स्थिति याद करते हैं तो उनकी रूह कांप जाती है। वही डर अब नाइट कर्फ्यू के बाद उन्हें वही सताने लगा है। जिस तरह से कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अभी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं अब गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा सकती है। यदि ऐसा ही हुआ तो कहीं पहले की तरह ही लॉकडाउन जैसी स्थिति ना बन जाए। इसलिए वह पहले से ही अपने गंतव्य पर पहुंचना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में मिले में इतने कोरोना संक्रमित, यूपी के इस जिले में टूटा पिछले 7 महीने का रिकॉर्ड

स्कूल-कॉलेज भी बंद

कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांंडेय ने सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। जनपद के सभी निजी व सरकारी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे। जानकारी के अनुसार जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह यथावत परीक्षा के दिन ही खुलेंगे।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned