scriptकालाबाजारी करने वालों की इस नंबर पर करें शिकायत, पुलिस तुरंत लेगी एक्शन | ghaziabad police helpline number for complaint against black marketing | Patrika News

कालाबाजारी करने वालों की इस नंबर पर करें शिकायत, पुलिस तुरंत लेगी एक्शन

locationगाज़ियाबादPublished: May 11, 2021 10:55:32 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

गाजियाबाद पुलिस (ghaziabad police) कालाबाजारी करने वालों पर कस रही नकेल। Helpline Number जारी कर आरोपियों पर होगा एक्शन। कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर कर सकता है शिकायत।

complaint.jpg
गाजियाबाद। कोरोना वायरस (coronavirus) की दूसरी लहर ने देशभर में तबाही मचाई हुई है। हर रोज लाखों की संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं यूपी में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) लगाया हुआ है। जिसके चलते सिर्फ जरूरी सामान की दुकानों को खोलने की अनुमति है। इस बीच आपदा को अवसर में बदलने के लिए कुछ लोग कालाबाजारी (black marketing) पर उतारू हो गए हैं। जिसके चलते आए दिनजीवन रक्षक दवा एवं मेडिकल इक्विपमेंट (medical equipments) और ऑक्सीजन (oxygen) की कालाबाजारी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से प्रशासन जगह-जगह छापेमारी कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर रहा है। वहीं अब गाजियाबाद पुलिस ने कालाबाजारी की रोकथाम के लिए एक विशेष योजना तैयार की है। जिसके तहत एक हेल्पलाइन नंबर (helpline number) जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

थाईलैंड से आई कॉल गर्ल के मामले में बड़ा खुलासा, इन होटलों में रुकी थी पियाथेडा, गाइड सलमान ने खोले राज

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी डॉक्टर ईराज राजा ने बताया कि जिस तरह से कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उधर कुछ लोग मुनाफाखोरी के चक्कर में कालाबाजारी पर उतारू हो गए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हाल में ही तमाम ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अब कालाबाजारी पर अंकुश लगाए जाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9643322935 जारी किया गया है। जिसके तहत आम जनता भी ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर शिकायत कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

महामारी के दौर में शुरू हुई ऑक्सीजन लंगर सेवा, इस नंबर पर करें कॉल, संक्रमित मरीजों के लिए निशुल्क मिलेगा सिलेंडर

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर उससे संबंधित क्षेत्राधिकारी और थाना अध्यक्ष के माध्यम से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह नंबर एक नोडल नंबर के रूप में कार्य करेगा और खास तौर से इस नंबर पर शिकायते ही सुनी जाएंगी, जिसके बाद तत्काल प्रभाव से एक्शन होगा। इससे कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एक्शन तो होगा ही। साथ ही लोगों को समय से सही दर पर दवाएं व ऑक्सीजन आदि मिल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो