scriptइस बड़े भाजपा नेता के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों रुपये की ज्वेलरी पकड़ी | income tax raids at bjp leader home in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

इस बड़े भाजपा नेता के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों रुपये की ज्वेलरी पकड़ी

बीजेपी नेता, 2 डॉक्टर, पेट्रोल पंप संचालक के अलावा उनके रिश्तेदारों के आवास पर भी विभाग की टीम ने की छापेमारी

गाज़ियाबादJun 29, 2018 / 10:32 am

virendra sharma

ghaziabad

इस बड़े भाजपा नेता के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों रुपये की ज्वेलरी पकड़ी

गाजियाबाद. इनकम टैक्स विभाग की इंटेलिजेंस विंग की टीम ने मोदीनगर, मुरादनगर, राजनगर और नोएडा स्थित करोड़ों रुपये की हेराफेरी के मामले में बीजेपी नेता, पेट्रोल पंप संचालक, 2 डॉक्टर और उनके जानकारों के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स विभाग ने अहम दस्तावेज सील किए है। बीजेपी नेता के यहां सबसे ज्यादा बेनामी संपत्ति बताई जा रही है। आरोप है कि इन्होंने नोटबंदी के दौरान रुपये इधर से उधर किए थे। बीजेपी नेता, पेट्रोल पंप संचालक, डॉक्टर और उनके जानकारों पर इनकम टैक्स चोरी करने का भी आरोप है।
यह भी पढ़ें

कचरे के ढ़ेर पर यूपी का ये शहर, कूडा डंप करने के लिए नहीं मिल रही कोई जमीन

बीजेपी नेता सतेंद्र त्यागी व पेट्रोल पंप मालिक अनिल बजाज व उनके जानकारों के यहां सबसे ज्यादा ब्लैक मनी मामला सामने आया है। इनकम टैक्स विभाग के सुत्रो की माने तो बीजेपी नेता सतेंद्र त्यागी के 2 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। मुरादनगर स्थित उत्तम फर्नीचर व एक कंपनी चलाने का मामला सामने आया है। जिसमें हर माह करोड़ों रुपये का टर्न ओवर होता है। विभाग के अधिकारियों की माने तो हर माह 30 प्रतिशत ही टर्न ओवर दिखाया जा रहा था। सतेंद्र त्यागी के दोनों ठिकानों से विभाग की टीम ने 20 लाख रुपये की नगदी व करोड़ों रुपये की ज्वैलरी पकड़ी है। सतेंद्र त्यागी की नोएडा स्थित कंपनी में मोबाइल टावर के पाटर्स बनाए जाते है। वहीं राजनगर स्थित कई प्रॉपट्र्री और अन्य जानकारी विभाग की टीम को मिली है।
इनकम टैक्स विभाग की टीम ने पुलिस और पीएसी को साथ लेकर छापेमारी की कार्रवाई की। बीजेपी नेता सतेंद्र त्यागी, पेट्रोल पंप संचालक, 2 डॉक्टर व उनके जानकारों के खिलाफ विभाग की तरफ से छापेमारी की तैयारी लंबे समय से की जा रही थी। इनकम टैक्स विभाग के सुत्रों के मुताबिक डॉक्टर सतीश त्यागी व पत्नी सरिता त्यागी के ठिकानों पर छापेमारी की। जांच में करोड़ों रुपये की जूलरी और बैंक लॉकर समेत अहम जानकारी मिली है। आरोप है कि आय से कमाई का रिटर्न कम भरा जा रहा था।
इनकम टैक्स विभाग की टीम ने अनिल बजाज के मोदीनगर स्थित आवास और बस अड्डा स्थित पेट्रोल पंप पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान करोड़ोंं रुपये की संपत्ति के डॉक्यमेंट्स विभाग की टीम ने जब्त किए है। वहीं इनके एक अन्य रिश्तेदार के यहां भी छपेमारी की गई।

Home / Ghaziabad / इस बड़े भाजपा नेता के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों रुपये की ज्वेलरी पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो