अचानक इस शहर में उड़ने लगे लड़ाकू विमान, गर्जना सुन घरों से बाहर निकले लोग

अचानक इस शहर में उड़ने लगे लड़ाकू विमान, गर्जना सुन घरों से बाहर निकले लोग

lokesh verma | Updated: 06 Oct 2019, 10:56:56 AM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

Highlights
- भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर लड़ाकू विमानों ने की फुल ड्रेस रिहर्सल
- चिनूक (Chinook helicopter) और अपाचे हेलीकॉप्टर (Apache Helicopter) ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
- आठ अक्टूबर को मनाया जाएगा भारतीय वायुसेना 87वां स्थापना दिवस

गाजियाबाद. शहर में उस समय लोग हैरान रह गए जब उन्होंने आसमान में लड़ाकू विमानों को उड़ते देखा। लड़ाकू विमानों (Fighter Plane) को देखने के लिए लोग घरों से बाहर निकल आए। दरअसल, ये लड़ाकू विमान भारतीय वायु सेना के थे, जिन्हें हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) से भारतीय वायुसेना दिवस (Indian Air Force Day) की फुल ड्रेस रिहर्सल के तहत उड़ाया जा रहा था। बता दें कि आठ अक्टूबर को भारतीय वायुसेना अपना 87वां दिवस मनाएगी। फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान वायुसेना के जवानों ने हवा एक से बढ़कर एक करबत दिखाए। इस दौरान चिनूक (Chinook helicopter) और अपाचे हेलीकॉप्टर (Apache Helicopter) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: गाजियाबाद के बाद अब जल्द ही यूपी के इस शहर से भी उड़ने लगेंगे हवाई जहाज

बता दें कि रविवार सुबह 6 बजे से भारतीय वायुसेना फुल ड्रेस रिहर्सल कर रही है, जो आज दोपहर 12 बजे तक होगी। इसके लिए हिंडन एयरबेस की तरफ जाने वाली सड़कों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित कर दिया गया है। शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने हिंडन एयरबेस क्षेत्र में निरीक्षण किया था। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश भी जारी किए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस के कमांडो को शनिवार को ही तैनात कर दिया गया था। इसके अलावा एयरबेस के नजदीक ऊंची इमारतों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

करतब देख लोगों ने दांतों तले दबा ली उंगलिया

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान वायु सेना के लड़ाकू विमान ने आसमान में बेहतरीन करतब दिखाए। भारतीय वायु सेना में हाल ही में शामिल किए गए चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर के करतब देख लोगों ने दांतों तले उंगलिया दबा ली। इसके साथ ही सारंग हेलीकॉप्टर की टीम ने भी करतब दिखाकर रोमांचित कर दिया। फुल ड्रेस रिहर्सल के तहत निशान टोली और महिला ब्रिगेड के साथ एयर फोर्स बैंड ने भी अपनी प्रस्तुति दी। बता दें कि आठ अक्टूबर को होने वाले वायुसेना दिवस कार्यक्रम में कई देशों के सैन्य अधिकारी के साथ देश के बड़े अधिकारी व नेता भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- उपचुनाव से पहले सपा के इस बड़े नेता को लगा बड़ा झटका, देखें Video

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned