scriptसेना में विभिन्न पदों पर भर्ती होने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन | Indian army recruitment 2018 open bharti rally in Ghaziabad | Patrika News

सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती होने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

locationगाज़ियाबादPublished: Mar 04, 2018 12:36:53 pm

Submitted by:

lokesh verma

गाजियाबाद के सीपीडब्ल्यूडी मैदान में एक से 10 मई तक चलेगी सेना भर्ती रैली

Ghaziabad
गाजियाबाद. वेस्ट यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना की ओर से भर्ती रैली का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। एक से 10 मई तक गाजियाबाद के सीपीडब्ल्यू मैदान में होने वाली इस रैली में बागपत, शामली, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, रामपुर और मुरादाबाद के युवक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए दो मार्च से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक युवक 15 अप्रैल तक सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

नहीं देखी होगी ऐसी होली, जहां डीएम से लेकर एसएसपी को फेंक दिया गया कीचड़ से भरे गहरे गड्ढे में, देखें वीडियो-

मेरठ भर्ती कार्यालय की ओर से जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार भर्ती रैली एक से 10 मई तक गाजियाबाद के सीपीडब्ल्यूडी मैदान में होगी, जिसमें छह जिलों के युवक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल ऑल आर्म्स, सोल्जर टेक्निकल एम्युनिशन एंड एविएशन, नर्सिंग असिस्टेंट आर्मी मेडिकल कोर व नर्सिंग असिस्टेंट वेटनरी, क्लर्क व स्टोर कीपर टेक्निकल और सोल्जर ट्रेडमैन पदों के लिए भर्ती होगी। ट्रेडमैन में हाउस कीपर व मेस कीपर के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है। वहीं ट्रेडमैन के अन्य वर्गों के साथ ही सोल्जर जनरल ड्यूटी के लिए 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा अन्य वर्गों में शैक्षिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। क्लर्क के लिए 60 फीसद और अन्य तीनों टेक्निकल पदों के लिए 50 फीसद अंक के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

अजान के दौरान पीएम मोदी द्वारा भाषण रोके जाने पर

आजम खान ने दिया ये बड़ा बयान, देखें वीडियो-

सभी वर्गों में न्यूनतम आयु साढ़े 17 वर्ष होनी चाहिए। ऑनलाइन आवेदन के समय 10वीं के सर्टिफिकेट के आधार पर ही अभ्यर्थी अपना नाम, पिता व माता का नाम, जन्म तिथि और सर्टिफिकेट नंबर भरेंगे। इसके अलावा अपनी ई-मेल आइडी, मोबाइल नंबर, अपने प्रदेश, जिला, तहसील और ब्लॉक का विवरण, 20 केबी तक की पासपोर्ट साइज फोटो, कक्षा 10वीं सहित योग्यता अनुसार अन्य शैक्षणिक योग्यताओं का विवरण व अंक ऑनलाइन आवेदन में अपलोड करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो