script

नहीं देखी होगी ऐसी होली, जहां डीएम से लेकर एसएसपी को फेंक दिया गया कीचड़ से भरे गहरे गड्ढे में, देखें वीडियो-

locationसहारनपुरPublished: Mar 04, 2018 10:55:27 am

Submitted by:

lokesh verma

सहारनपुर पुलिस लाइन में मनाई गई अनोखी होली

Saharanpur
सहारनपुर. आपने वाराणसी, मथुरा और वृंदावन की होली देखी होगी, लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, ऐसी होली आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। यह होली सहारनपुर पुलिस लाइन में खेली गई। बता दें कि एसएससी बबलू कुमार की ओर से 5 दिन पहले ही इस होली की तैयारी कर ली गई थी। सहारनपुर पुलिस लाइन में करीब 7 फीट गहरा गड्ढा खुदवाया गया था और इस गड्ढे में कीचड़ भर दिया गया था। शनिवार को सुबह 9.00 बजे सहारनपुर पुलिस लाइन में होली मिलन प्रोग्राम शुरू हुआ और यहां पहुंचने वाले सभी पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों का पहले तो रंग गुलाल और अबीर से स्वागत किया जाता, फिर उन्हें होली की गुंजिया खिलाई जाती। उसके बाद सीधे यहां आने वाले लोगों को पकड़कर इस गड्ढे में फेंक दिया जाता। खास बात यह है कि इस गड्ढे की गहराई 7 फीट होने की वजह से इस गड्ढे में जाना तो आसान था, लेकिन इसके बाद फिर यहां से निकलना बेहद मुश्किल था। मतलब साफ है कि इस गड्ढे में एक बार जो गया वह दोबारा बिना किसी बाहरी व्यक्ति की मदद के बगैर नहीं निकल पाया। इस तरह यहां दिनभर जमकर कीचड़ उछाला गया और आने वाले लोगों और पुलिसकर्मियों को इस गड्ढे में डालकर उनका होली का स्वागत किया गया।
यह भी पढ़ें

अजान के दौरान पीएम मोदी द्वारा भाषण रोके जाने पर

आजम खान ने दिया ये बड़ा बयान, देखें वीडियो-

कमिश्नर और डीएम ने भी लगाई छलांग

आप सोच रहे होंगे कि गड्ढा केवल पुलिसकर्मियों के लिए ही था, लेकिन ऐसा नहीं है इस प्रोग्राम में पहुंचे सहारनपुर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल और डीएम बीके पांडे ने भी सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार के साथ इस गड्ढे में छलांग लगाई और कीचड़ वाली इस होली का पूरा आनंद लिया।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में ट्रैफिक पुलिसकर्मियाें ने बचाई सड़क पर तड़प रहे व्यक्ति की जान

सीढ़ी लगाकर निकाला गया अफसरों को

गड्ढे में कूदे मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल डीएम बीके पांडे और एसएसपी बबलू कुमार को बाहर निकालने के लिए इस गड्ढे में एक सीढ़ी लगाई गई और इसके बाद इन तीनों अफसरों को बाहर निकाला गया। इसी तरह से गड्ढे में जाने वाले अन्य सभी पुलिसकर्मियों को भी बारी बारी से सीढ़ी लगाकर बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने यहां पानी उपलब्ध कराया और जैसे ही गड्ढे में पानी की कमी पड़ती तो फायर ब्रिगेड की टीम इस गड्ढे में पानी भर देती और एक बार फिर से लोग कीचड़ में फंस जाते थे। बार-बार आग्रह करने पर ही उनको बाहर निकाला जाता था। जब लोग अपनी हार मान लेते थे और कहते थे कि हमने आज तक ऐसी होली नहीं खेली है। उसके बाद ही उन्हें इस गड्ढे से बाहर निकाला जाता था।
यह भी पढ़ें

फिर गवाह के परिवार के साथ वारदात करने जा रहा था 50 हजार का इनामी, पुलिस एनकाउंटर में ढेर

पुलिसकर्मी बोले याद रहेगी यह होली

सहारनपुर पुलिस लाइन में पहली बार कीचड़ वाली यह होली खेली गई और इस होली हुड़दंग में शामिल होने के बाद पुलिसकर्मियों ने कहा कि यह ऐतिहासिक होली है और यह हमेशा याद रहेगी आज तक उन्होंने ना तो ऐसी होली कहीं देखी थी और ना ही ऐसी होली खेली थी। सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार की ओर से यह गड्ढा खुदवाया गया था और उनकी ओर से ही प्लान बनाया गया था कि सहारनपुर पुलिस लाइन में इस बार गड्ढे वाली होली खेली जाएगी। बता दें कि इससे पहले मुजफ्फरनगर में भी सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार की ओर से इसी तरह पुलिस लाइन में गड्ढा खुदवाया गया था और वहां भी इसी तरह से होली खेली गई, जिसको इस वर्ष भी मुजफ्फरनगर में याद किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो