scriptपत्रकारिता पर लगाम के खिलाफ यूपी के इस शहर में सड़क पर उतरे पत्रकार | Journalists protest against attack on journalism in Ghaziabad | Patrika News

पत्रकारिता पर लगाम के खिलाफ यूपी के इस शहर में सड़क पर उतरे पत्रकार

locationगाज़ियाबादPublished: May 01, 2018 09:42:10 pm

Submitted by:

Iftekhar

डीएम के माफी मांगने पर अड़े पत्रकार

JOURNALIST

गाजियाबाद . जिले की तानाशाह डीएम रितु माहेश्वरी की ओर से दो टीवी चैनलों के विरुद्ध दर्ज कराई गई FIR के विरोध में शामली में दर्जनों पत्रकारों ने विरोध प्रद$सन किया, इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि दोनों चैनलों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं और जिलाधिकारी गाजियाबाद को पत्रकार बिरादरी से माफी मांगने के लिए कहा जाए। इस पत्र में पत्रकारों ने चेतावनी दी है कि अगर पत्रकारों की मांग नहीं मानी गई तो प्रदेश में पत्रकार आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

यूपी में फिर बड़ी वारदातः नाबालिग से रेप करने में विफल रहने पर आरोपी ने सरेआम बच्ची का काटा गला

दरअसल जनपद गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने नोएडा से संचालित दो टीवी चैनलों पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में हो रहे भ्रष्टाचार की खबर चलाए जाने पर एफआईआर दर्ज करा दी है। दोनों चैनलों पर FIR के विरोध में शामली में दर्जनों पत्रकारों ने जिलाधिकारी शामली इंद्र विक्रम सिंह को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पत्रकारों ने मांग की है कि दोनों चैनलों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं। इस के साथ ही पत्रकारों ने पत्र में आरोप लगाए हैं कि गाजियाबाद की डीएम पत्रकारिता पर अपना तानाशाही रवैया चलाने की कोशिश कर रही। अपने इस जर्म के लिए जिलाधिकारी गाजियाबाद रितु माहेश्वरी पत्रकार बिरादरी से माफी मांगे, नही तो उत्तर प्रदेश के पत्रकार आंदोलन को मजबूर होंगे। अगर ऐसे हालात पैदा होते हैं तो इसकी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर जिलाधिकारी गाजियाबाद रितु माहेश्वरी की होगी।

पत्रकारों ने इससे पहले शामली प्रेस क्लब पर एक मीटिंग का आयोजन किया। इस में पत्रकारों ने गाजियाबाद जिलाधिकारी के इस कारनामे को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला बताया। पत्रकारों ने कहा कि प्रशासन उनकी मांगे नहीं मानता है तो आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो