हिंडन एयरबेस में दीवार फांदकर घुस रहे संदिग्ध को गोली मारी, सऊदी अरब जाना चाहता था युवक

lokesh verma

Publish: Nov, 15 2017 09:33:23 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 11:12:53 (IST)

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India
हिंडन एयरबेस में दीवार फांदकर घुस रहे संदिग्ध को गोली मारी, सऊदी अरब जाना चाहता था युवक

साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरबेस का मामला, आतंकी कनेक्‍शन की जांच शुरू, सैन्‍य अधिकारी और पुलिस पूछताछ में जुटी

गाजियाबाद. हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर मंगलवार देर रात बड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रात करीब 10 बजे दीवार फांदकर एयरबेस के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे एक युवक को एयरफोर्स के जवानों ने गोली मार दी। इसके बाद युवक को एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है। एयरफोर्स व पुलिस के अधिकारियों की पूछताछ में युवक ने बताया है कि वह सऊदी अरब जाना चाहता था। वहीं अधिकारी युवक के आतंकी कनेक्‍शन की भी जांच कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सुरक्षा की दृष्टि से हिंडन एयरफोर्स स्टेशन बेहद संवेदनशील है। अभी हाल में ही एयरबेस को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था। जानकारी के मुताबिक घटना तकरीबन रात 10 बजे की है। जब एक युवक दीवार फांदकर अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था, लेकिन जब चौकन्ने एयरफोर्स के जवानों ने उसे रोका तो वह नहीं रुका तो मजबूरन गोली चलानी पड़ी। इसके बाद घायल शख्स को एयर फोर्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसी के तमाम लोग युवक से पूछताछ करने के लिए एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। पुलिस के पास फिलहाल सिर्फ इतनी जानकारी है कि युवक का नाम सुजीत है और वह प्रतापगढ़ का रहने वाला है, जिसकी उम्र करीब 25 वर्ष है।

गोली लगने के बाद युवक को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है और फिलहाल युवक एयरफोर्स अधिकारियों की हिरासत में है। अभी अधिकारी उससे गहन पूछताछ में जुटे हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार युवक ने बताया कि वह हवाई जहाज से सऊदी अरब जाने के लिए एयरवेज की दीवार पर चढ़ गया था। संदिग्ध युवक के आतंकी कनेक्शन की जांच भी अधिकारी कर रहे हैं।

वहीं युवक ने बताया है कि वह प्रतीकात्मक लड़ाकू विमान पर चढ़कर गेट नंबर एक की दीवार पर चढ़ गया था। जहां पर शूट एंड साइट की चेतावनी के बोर्ड भी लगे हुए हैं। उधर इस पूरे मामले में गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया की अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार एक संदिग्ध युवक सबसे पहले स्टेशन पर रखे प्रतीकात्मक लड़ाकू विमान पर चढ़ा और उसके बाद वहीं से दीवार फांदने लगा, लेकिन वहां मौजूद एयरफोर्स कर्मी ने उसके पैर में गोली मार दी, जिसके बाद उसे पकड़ा गया। फिलहाल एयरफोर्स अधिकारी उससे गहन पूछताछ में लगे हैं और उसके मोबाइल की कॉल भी खंगालने में जुटे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned