scriptsurya grahan 2019: सूर्यग्रहण खत्म होते ही करें ये आसान सा उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी | surya grahan 2019 do these things after eclipse ends will get money | Patrika News
गाज़ियाबाद

surya grahan 2019: सूर्यग्रहण खत्म होते ही करें ये आसान सा उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

सूर्यग्रहण के साथ धनवान बनना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ आसान से उपाय कर धन प्राप्त कर सकते हैं।

गाज़ियाबादJan 04, 2019 / 02:36 pm

lokesh verma

surya grahan 2019: सूर्यग्रहण खत्म होते ही करें ये आसान सा उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

surya grahan 2019: सूर्यग्रहण खत्म होते ही करें ये आसान सा उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

गाजियाबाद. 2019 का पहला सूर्य ग्रहण जनवरी के पहले सप्ताह यानी 6 जनवरी को पड़ेगा, जो 5 जनवरी की सुबह 5.04 बजे से शुरू होगा आैर 6 जनवरी की सुबह 9.18 बजे खत्म होगा। वैसे तो ग्रहण के साथ ही इसका असर राशियों पर भी पड़ता है, लेकिन भारत में नहीं दिखने के कारण इसका कोर्इ नकारात्मक असर राशियों पर नहीं पड़ने वाला है। सूर्यग्रहण के दौरान ऐसी मान्यता है कि लोगों को चूल्हा-चौका नहीं करना चाहिए। वहीं इस सूर्यग्रहण के साथ धनवान बनना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ आसान से उपाय कर धन प्राप्त कार सकते हैं।
यह भी पढ़ें

शनिचरी अमावस्या को पड़ेगा साल का पहला सूर्यग्रहण, जानिये राशियों पर क्या होगा प्रभाव

पंडित चंद्रशेखर शर्मा बताते हैं कि शास्त्रों में एेसा कहा गया है कि सूर्यग्रहण खत्म होने के तुरंत बाद इंसानों को शरीर काे शुद्ध करना बेहद आवश्यक होता है। ऐसे में सूर्यग्रहण के खत्म होते ही नहाकर साफ कपड़े पहनने चाहिएं। शरीर की शुद्धि के साथ ही मन की शुद्धि की भी जरुरत होती है। इसके लिए आप स्नान के बाद घर में पूजा या गंगाजल से घर का शुद्धिकरण जरूर करें। ऐसा माना जाता है कि सूर्यग्रहण के समाप्त होने के बाद भगवान की पूजा करना शुभ होता है। ऐसे में किसी भी भगवान के मंदिर में जाकर सबसे पहले पूजा-पाठ अवश्य करेंं। इसके बाद गरीब आैर जरूतरमंदों को दान आदि करें।
यह भी पढ़ें

900 साल बाद बन रहा महासंयोग, शनि और मंगल बदल देंगे इन तीन राशियों की किस्मत

गरीब आैर जरूरतमंदों को दान करने से जहां मन को शांति मिलती है। वहीं सूर्यग्रहण के समाप्त होने के बाद भी दान का विशेष महत्व होता है। जितना हो सके मंदिरों या जरुरतमंदों को दान दें। सूर्यग्रहण के खत्म होने के बाद मंदिर में पूजा के साथ घर में मौजूद मंदिर में भी पूजा करें। अपने घर में सजे मंदिर में भगवान को स्नान कराकर उन्हें नए कपड़े पहनाएं। इससे मां लक्ष्मी आपकी पूजा से खुश होगी और आपके घर कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

Home / Ghaziabad / surya grahan 2019: सूर्यग्रहण खत्म होते ही करें ये आसान सा उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो