scriptयूपी गजब है: मंत्री को गोली मारने की धमकी के बाद अब मंत्री के पीए से मांगी 1 करोड़ की फिरौती | UP minister PA get ranson threat of Rs 1 crore | Patrika News

यूपी गजब है: मंत्री को गोली मारने की धमकी के बाद अब मंत्री के पीए से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

locationगोंडाPublished: Sep 10, 2020 08:20:45 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह (Moti Singh) को गोली से भून देने की धमकी के बाद अब एक और कैबिनेट मंत्री के पीए से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का हाईप्रोफाइल मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है।

यूपी गजब है: मंत्री को गोली मारने की धमकी के बाद अब मंत्री के पीए से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

यूपी गजब है: मंत्री को गोली मारने की धमकी के बाद अब मंत्री के पीए से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
गोंडा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह (Moti Singh) को गोली से भून देने की धमकी के बाद अब एक और कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) के पीए से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का हाईप्रोफाइल मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है। प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) के पीआरओ वेदप्रकाश दुबे के मोबाइल फोन पर एक अज्ञात ने टेक्स्ट मैसेज कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। मंत्री और उनके पीआरओ वेदप्रकाश दुबे नवाबगंज के ही रहने वाले हैं।
ये भी पढ़ें- यूपी के अफसरों ने आपदा को बनाया ‘अवसर’, 2800 की कोविड टेस्टिंग किट को 15,750 में खरीदा, सीएम ने दिखाई सख्ती

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन नई-नई घटनाएं सामने आ रही हैं। अपराधी इतने बेखौफ हैं कि अब वे मंत्री के स्टाफ को भी निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री से जुड़ा है जिसमें उनके जनसंपर्क अधिकारी को फोन कर रंगदारी की मांग की गई है। अपराधियों ने फोन पर अधिकारी से 1 करोड़ रुपये देने पहुंचाने की मांग की। जनसंपर्क अधिकारी को फोन कर रंगदारी की रकम देने या अंजाम भुगतान भुगतने की धमकी दी गई। पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गोंडा के पुलिस अधीक्षक ने इस हाईप्रोफाइल मामले का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया। एसपी के मुताबिक आरोपियों ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए रंगदारी मांगने की साजिश रची थी। पकड़े गए आरोपियों में एक गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी अयोध्या जिले का रहने वाला है।
ये भी पढ़ें- भाजपा विधायक ने इस जिलाधिकारी पर लगाया बड़े भ्रष्टाचार का आरोप, कर रही थीं तीन गुना अधिक वसूली

पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को दोनों आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया। एसपी का कहना है कि पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने रंगदारी मांगने की बात कबूल की है। पकड़ा गया एक आरोपी लवकुश यादव नवाबगंज का ही रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी मनीष मौर्या अयोध्या का है और मोबाइल सिम बेचने की दुकान चलाता है। कॉल करने के लिए जिस सिम कार्ड का उपयोग किया गया था, वह मनीष मौर्या की दुकान से ही खरीदा गया था। एसपी ने बताया कि दोनों ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए यह साजिश रची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो