scriptगोरखपुर में बवाल के दौरान नुकसान की भरपाई के लिए आंकलन | Assessment to compensate for losses during the uproar in Gorakhpur | Patrika News

गोरखपुर में बवाल के दौरान नुकसान की भरपाई के लिए आंकलन

locationगोरखपुरPublished: Dec 24, 2019 07:37:05 pm

तीन सदस्यीय कमेटी करेगी आंकलन, रिपोर्ट के आधार पर होगी वसूली

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जुलूस निकालने के दौरान कुछ उत्तेजित युवकों पर पथराव का आरोप
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से निकाल फोटो किया जारी

uproar

,

गोरखपुर के घंटाघर व नखास पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में पुलिस पर पत्थर फेंकने वालों व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है। डीएम ने नुकसान का आंकलन करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। यह कमेटी निजी या सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट देगी। कमेटी में एडीएम वित्त राजेश सिंह, आरटीओ भीमसेन सिंह और एक्सईएन विद्युत निगम शामिल हैं।
डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि जितना भी नुकसान हुआ है उसका आंकलन कराया जा रहा है। नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी।
Read this also: हेलमेट पहन बाइक चलाते मिले पति तो पत्नी को मिलेगा श्रेष्ठ पत्नी का प्रशस्ति पत्र

कसा शिकंजा, दर्ज हुआ है एफआइआर

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को हुए प्रदर्शन के दौरान पत्थराव करने वाले शरारती तत्वों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नखास के पास जुलूस को पुलिस द्वारा रोकने के दौरान हुए पथराव के मामले में धारा 143, 145, 147, 148, 149, 151, 152, 153, 323, 333, 336, 337, 342, 353, 290,188, 186, 427, 307, 504 आईपीसी व 7 सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।
पुलिस ने 36 नामजद व करीब डेढ़ से दौ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा 23 को धारा 151 व 14 लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जबकि अज्ञात डेढ़ से दौ सौ लोगों के खिलाफ धारा 188 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।
Read this also: पुलिस ने जारी किए पत्थरबाजों के फोटोग्राफ्स, 22 हिरासत में, पचास से अधिक चिंहित

पुलिस के अनुसार नखास के पास करीब 800 से 1000 लोग जुलूस में शामिल थे। जुलूस को रोकने के दौरान कुछ युवकों ने पथराव किया। आरोपी युवकों की फुटेज व अन्य तरीके से पहचान कराई जा रही है। पचास से अधिक फोटो भी जारी किया गया है।
पुलिस सीसीटीवी फुटेज से फोटो निकालकर पथराव करने वालों के फोटो को शहर में चस्पा कर रही है।
इनकी हुई है गिरफ्तारी

1. मो0 शादाब (उम्र करीब 36 वर्ष) पुत्र मो. अहमद निवासी 167 शाहमारूख रोड नियर हकीम बासी मस्जिद काजीपुर खुर्द थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर।

2. हमजा (उम्र करीब 21 वर्ष) पुत्र मुस्तकीन निवासी रूद्रपुर थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर।
3. अयुब खान (उम्र करीब 36 वर्ष) पुत्र नियाज हसन खान निवासी दिलेजाकपुर थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर।

Read this also: जहां चले थे ईंट-पत्थर आज वहां लोग गुलाब का फूल देकर शांति-अमन के लिए घूम रहे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो