scriptगोरखपुर सहित पूर्वी यूपी के कई जिलों में तेज हवा और बारिश का मौसम अलर्ट | Gorakhpur Eastern UP Several districts rain autumn Weather alert IMD | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर सहित पूर्वी यूपी के कई जिलों में तेज हवा और बारिश का मौसम अलर्ट

Weather alert : पुरवा हवाओं का साथ मिलने से बदल रहा मौसम का मिजाज

गोरखपुरMay 04, 2021 / 02:10 pm

Mahendra Pratap

weather_alert.jpg

Weather update

गोरखपुर. Weather alert मौसम विशेषज्ञ का अलर्ट है कि वायुमंडलीय परिस्थितियों की वजह से अगले दो से तीन दिन तक आंधी के साथ बारिश हो सकती है। गोरखपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के 75 फीसद स्थानों पर बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश की संभावना है। महराजगंज, निचलौल, आनंदनगर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस वजह से करीब एक सप्ताह तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी।
चित्रकूट में आकाशीय बिजली से दो की मौत सीएम योगी दुखी, परिजनों को तत्काल अनुमन्य राहत राशि देने के निर्देश

मौसम विभाग का कहना है कि, बंगाल की खाड़ी से 20 से 25 किमी रफ्तार से पुरवा हवाओं चल रहीं हैं। जिस वजह से बादलों ने शहर को घेर रख है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपरी वायुमंडल में चक्रवातीय हवाओं और निचले में निम्न वायुदाब क्षेत्र बना हुआ है। इसमें पुरवा हवाओं का साथ मिलने से मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय के अनुसार यह वायुमंडलीय परिस्थितियां अगले दो से तीन दिन तक आंधी, तेज हवाएं और बारिश की वजह सकती हैं।
सात मई के बाद उमस भरी गर्मी :- मौसम विशेषज्ञ के अनुसार, सात जनवरी तक बूंदाबादी से लेकर बारिश का सिलसिला छिटपुट चलता रहेगा। पर उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद उमस भरी गर्मी का सिलसिला शुरू हो जाएगा। तापमान 40 से कम ही होगा लेकिन गर्मी का अहसास 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की आशंका है।

Home / Gorakhpur / गोरखपुर सहित पूर्वी यूपी के कई जिलों में तेज हवा और बारिश का मौसम अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो