scriptUP पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता समेत 63 गिरफ्तार | Akhilesh Yadav's close Atul Pradhan arrested in Greater Noida | Patrika News

UP पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता समेत 63 गिरफ्तार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 30, 2018 09:45:16 am

Submitted by:

lokesh verma

सपा नेता अतुल प्रधान समेत 63 लोगों को कचैड़ा गांव जाने के प्रयास पर गिरफ्तार किया गया

akhilesh yadav

UP पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता समेत 63 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा. कचैड़ा गांव में किसानों के साथ हुए लाठी चार्ज के विरोध में ग्रामीणों ने जहां पुलिस और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गांव में भाजपा नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बाद पूरा विपक्ष भी ग्रामीणों के पक्ष में उतर आया है। सोमवार को सपा नेता अतुल प्रधान समेत 63 लोगों को कचैड़ा गांव जाने के प्रयास पर गिरफ्तार कर लिया गया तो कांग्रेस के नेताओं ने जेल में बंद किसानों से मुलाकात की। वहीं, बसपाईयों ने घटना के विरोध में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। इसी तरह किसान संगठनों ने भी किसानों पर हुए लाठीचार्ज और उनकी गिरफ्तारी की निंदा की।
देश के माहौल पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने जताई चिंता, जानिये क्या कहा

ग्रामीणों ने बताया कि कचैड़ा गांव की जमीन को वेब सिटी बिल्डर ने हाईटेक सिटी बसाने के लिए 2005 में एक्वायर किया था। उस समय मुलायम सिंह यादव की सरकार थी। कचैड़ा में वेब सिटी बिल्डर द्वारा हाईटेक सिटी का काम चल रहा है। किसानों का आरोप है कि बिल्डर द्वारा गलत तरीके से किसानों की जमीन खरीद कर बोई हुई फसल पर बुल्डोजर चला दिया, जिससे फसल को नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि जमीन अधिग्रहण करते समय प्रशासन व बिल्डर की तरफ से गांव का विकास करने, प्लॉट समेत युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन बिल्डर की तरफ से किया गया वादा पूरा नहीं किया गया है, जिसको लेकर किसान विरोध कर रहे हैं। आरोप है कि पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज करते हुए लगभग 82 किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर किया गया है। इससे नाराज ग्रामीणों ने भाजपा के नेताओं की एंट्री बैन कर दी है। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है।
इस नेता काे ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठने के आरोप में बड़े चैनल का सीईओ गिरफ्तार, घर से बरामद हुए दर्जनों स्टिंग

बता दें कि इस गांव को भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने गोद ले रखा है। ऐसे में उनसे नाराजगी अधिक है। यही वजह है कि ग्रामीणों ने गांव में भाजपा नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध संबंधित बोर्ड लगा दिया है। इस मुद्दे को भुनाने के लिए पूरा विपक्ष किसानों के पक्ष में खड़ा नजर आ रहा है। साेमवार को कचैड़ा गांव जा रहे सपा की छात्र ईकाई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे पार्टी नेता अतुल प्रधान समेत 63 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं कांग्रेस के नेताओं ने जेल में बंद किसानों से मुलाकात की तो बसपाईयों ने घटना के विरोध में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। इसी तरह किसान संगठनों ने भी किसानों पर हुए लाठीचार्ज और उनकी गिरफ्तारी की निंदा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो