script

Big Breaking: योगी सरकार ने नए शस्त्र लाइसेंस बनाने पर लगाई रोक

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 07, 2019 06:40:02 pm

Submitted by:

virendra sharma

योगी सरकार ने नए शस्त्र लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पर एक बार फिर से रोक लगा दी है।

gun

Big Breaking: योगी सरकार ने शस्त्र लाइसेंस बनाने पर लगाई रोक

नोएडा. नए शस्त्र लाइसेंस (new arms license) के आवेदन करने वालोंं के लिए बड़ी खबर है। योगी सरकार ने नए शस्त्र लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पर एक बार फिर से रोक लगा दी है। अक्टूबर 2018 में ही नए शस्त्र लाइसेंस बनाने पर रोक हटाई गई थी। योगी सरकार ने सूबे में 2013 से शस्त्र लाइसेंस (gun license) प्रकिया पर लगी रोक को बहाल किया था। लेकिन एक बार फिर से लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों को झटका लगा है।
यह भी पढ़ें

यूपी में Arms Licence से हटी रोक, ऐसे करें आवेदन, जमा करने होंगे ये कागजात

इस वजह से लगी रोक

शस्त्र लाइसेंस पर रोक लगने के बाद में जमा हुए आवेदन पर प्रशासनिक अफसर अब विचार नहीं करेंगे। योगी सरकार ने अक्टूबर 2018 में नए लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया पर लगाई राेक को बहाल किया था। रोक हटने के बाद में जिला प्रशासन के पास में नए शस्त्र लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों ने आवेदन किए थे। जिला प्रशासन के अधिकारियों की माने तो करीब 10 हजार नए आवेदन शस्त्र लाइसेंस के लिए इच्छूक लोगों की तरफ से जमा कराए गए थे। इनमें से 2 हजार आवेदन विभिन्न प्रक्रिया पूरी होने के बाद में कलेक्ट्रैट में जमा हुए थे। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि शस्त्रर् लाइसेंस के आवेदन की वजह से शासन के महत्वपूर्ण कार्य व प्रशासनिक कार्य बाधित हो रहे है। साथ ही शासन की महत्वपूर्ण नीतियों, न्यायिक कार्य, आयोग के विभिनन कार्य प्रभावित हो रहे थे।
यह भी पढ़ें

New Arms Licence policy के तहत सिर्फ तीन साल के लिए ही मिलेगा हथियार का लाइसेंस, जानें क्यों

वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जल्द ही शस्त्रों के जमा कराने का कार्य शुरू कराया जाना है। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि शस्त्र लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है। नए शस्त्र लाइसेंस के लिए जो आवेदन मिले है। फिलहाल उनपर कोई विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद दौबारा से शस्त्र लाइसेंस की प्रक्रिया पर विचार किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो