scriptएशिया के सबसे बड़े Airport के पास चला ‘पीला पंजा’, भूमाफियाओं को मिला 15 दिन का अल्टीमेटम | authority started encroachment drive against bhumafia near airport | Patrika News

एशिया के सबसे बड़े Airport के पास चला ‘पीला पंजा’, भूमाफियाओं को मिला 15 दिन का अल्टीमेटम

locationग्रेटर नोएडाPublished: Mar 06, 2021 11:11:09 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-अवैध कब्ज़ा पर यीडा का चला बुल्डोज़र
-अन्य भूमाफियाओं को भी दिया संदेश
-प्राधिकरण ने कठोर कार्रवाई की दी चेतावनी
-अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्राधिकरण एक्शन में

k.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। यमुना एक्सप्रेस वे औधोगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के सीईओ के आदेश विशेष अधिकारी के नेतृत्व में प्राधिकरण के अधिसूचित व थाना दनकौर क्षेत्र में स्थित खसरा संख्या 852, 855 व 412 जमीन पर अवैध कब्ज़े को बुल्डोज़र से गिरा कर कब्ज़ा मुक्त कराया। साथ ही अन्य भूमाफियाओं को 15 दिन के अंदर अवैध कब्ज़ा को हटा ने का निर्देश है यदि वे ऐसा नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की की जाएगी।
यह भी पढ़ें

किसान आंदोलन के 100 दिन: काले झंडे लेकर हाईवे जाम करेंगे अन्नदाता, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

दरअसल, खसरा संख्या 852, 855 व 412 जमीन पर बने अवैध निर्माणाधीन कमरे व चारदीवारी को बुल्डोज़र से गिरवा दिया गया। इस क्षेत्र जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के निर्माण की घोषणा के बाद से भूमाफिया सक्रिय हो गए और जामिनों पर अवैध निर्माण शुरू कर दिये थे। जिसकी शिकायत लगातार प्राधिकरण को मिली रही थी।
यह भी देखें: स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह के आदेश के क्रम में विशेष कार्याधिकारी के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा में थाना दनकौर क्षेत्र में जोकि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र के अंतर्गत है। उसके के खसरा संख्या 412, 855 व 852 पर निर्मित बाउण्ड्रीवाल व कमरे को ध्वस्त कर हटाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो