scriptइनके यहां रखी थी दो करोड़ रुपये की Imported Beer, आबकारी विभाग ने 1375 पेटियां की बरामद | excise department recovered beer of 2 crore rupee | Patrika News

इनके यहां रखी थी दो करोड़ रुपये की Imported Beer, आबकारी विभाग ने 1375 पेटियां की बरामद

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 30, 2020 02:11:36 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-गोदाम सील, एक गिरफ्तार,दो की तलाश
-सरकारी लाइसेन्स की आड़ में ठेकेदार चला रही थी अवैध बीयर का कारोबार
-सरकारी लाइसेन्स निरस्त कराने की जा रही है कार्रवाई

imgonline-com-ua-twotoone-euvcbbebxcfgz.jpg
ग्रेटर नोएडा। डिस्ट्रिक्ट एक्साइज डिपार्टमेंट ने कासना पुलिस के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित गोदाम पर छापा मारकर 1375 इंपोर्टेड बीयर की पेटियां बरामद की हैं। जिनका बाजार मूल्य करीब 2 करोड़ रुपये है। ये गोदाम सरकारी लाइसेन्स होल्डर ऊषा देवी का है। मौके पर मौजूद एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि कासना थाने उषा देवी और अधिकृत बिक्रेता के खिलाफ आबकारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं मे एफआईआर दर्ज कर कर गोदाम को सील कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

काले तेल के टैंकर में लगी भीषण आग, दिखा खौफनाक मंजर

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि अवैध इंपोर्टेड बीयर कि बिक्री कि एक सूचना पर डिस्ट्रिक्ट एक्साइज डिपार्टमेंट की एक टीम ने कासना स्थित सरकारी लाइसेन्स होल्डर उषा देवी पत्नी सुनील कुमार के गोदाम के- 412 साइट 5 कासना पर छापा मार 1375 इंपोर्टेड बीयर की पेटियां जब्त की हैं। ये पेटियां गोदाम परिसर का गहनता से निरीक्षण करने पर गोदाम की छत पर, गोदाम के पीछे की तरफ बने कमरे में एवं गोदाम के सामने की तरफ बने कमरे मे छिपा कर रखी ही थी।
यह भी पढ़ें

1 अगस्त से बदल जाएंगे कूड़ा उठाने के नियम, उल्लंघन करने पर कर्मचारी आपके घर से नहीं उठाएंगे कचरा

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vat4w?autoplay=1?feature=oembed
अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि है इंपोर्टेड बीयर की पेटियां इसका ना तो कोई दस्तावेज था, ना ही किसी प्रकार का शुल्क जमा किया गया था। गोदाम में मौजूद अंकित शर्मा को मौके से गिरफ्तार किया गया है और उषा देवी शर्मा और अधिकृत विक्रेता अमर के खिलाफ कासना थाने में उषा देवी और अधिकृत बिक्रेता अमन के खिलाफ आबकारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं मे एफआईआर दर्ज कर कर गोदाम को सील कर दिया गया है और उषा देवी को निरस्त कराने की कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो