script‘Tandav’ को लेकर बढ़ता विवाद, SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज, BSP नेता बोले- हमारे क्षेत्र में हुई है Shooting | fir lodged against amazon prime web series tandav in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

‘Tandav’ को लेकर बढ़ता विवाद, SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज, BSP नेता बोले- हमारे क्षेत्र में हुई है Shooting

Highlights:
-Tandav Web Series के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज
-बसपा नेता ने सरकार से Amazon Prime Web Series Tandav पर रोक लगाने की मांग की
-रबूपुरा गांव निवासी बसपा नेता ने दर्ज कराई एफआईआर

ग्रेटर नोएडाJan 19, 2021 / 02:01 pm

Rahul Chauhan

16_01_2021-tandav.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। वेब सीरीज तांडव (Tandav Web series) पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के कई शहरों के बाद मंगलवार को ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के थाना रबूपुरा में भी फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों (Tandav cast) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है। यह एफआईआर वेब सीरीज में सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने, धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाने और उत्तर प्रदेश पुलिस को कथित तौर पर गलत तरीके से दिखाने के लिए एक बसपा नेता ने दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

पत्नी ने शराब पीने से किया मना तो नशेड़ी पति ने बेलन मारकर फोड़ दिया सिर

दरअसल, रबूपुरा के गांव रौनिजा में रहने वाले बलबीर सिंह आजाद इन दिनो एक सीरीज तांडव को लेकर काफी आहत महसूस कर रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर से बसपा के पूर्व जिला प्रभारी रह चुके बलबीर सिंह का कहना है कि इस वेब सीरीज पार्ट 1 की शूटिंग गौतमबुद्ध नगर की थाना रबूपुरा के गांव लिनोनी, मिर्जापुर, उटरावली में की गई है। वेब सीरीज में एक समाज के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसमें ओबीसी समाज को अपमानित किया गया है। जिससे पूरे समाज को आघात पहुंचा है। वे सरकार से मांग करते हैं कि इस वेब सिरीज पर तुरंत रोक लगाई जाए। इसीलिए उन्होंने थाना रबूपुरा में इसके निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
यह भी देखें: वेब सीरीज तांडव को लेकर मोहसिन रजा ने दिया बयान

मामले में ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना रबूपुरा में एक स्थानीय व्यक्ति ने वेब सीरीज तांडव में दिखाए गए दलित अपमान, जातिगत विद्वेष की भावना, धार्मिक भावना भड़काने और उच्च संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों द्वारा गलत वार्तालाप करना दिखाए जाने को लेकर मामला दर्ज़ कराया है। इस मामले में आईपीसी की धारा 153-ए, 295, 505 एक बी, 505 टू, 469, आईअी एक्ट 66, 66 एफ, 67 के तहत मुकदमा लिखा गया है। इस संबंध में तांडव वेब सीरीज के निर्देशक, अमेजन प्राइम वीडियो के इंडिया हेड, अभिनेता, अभिनेत्री और लेखकों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है। मामले में SC/ST एक्ट लगा है, इसलिए राजपत्रित अधिकारी द्वारा इसकी विवेचना की जाएगी।
https://youtu.be/fXRJMYiaMts

Home / Greater Noida / ‘Tandav’ को लेकर बढ़ता विवाद, SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज, BSP नेता बोले- हमारे क्षेत्र में हुई है Shooting

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो