scriptTeen Talaq: इस वजह से जीजा ने पत्नी की बहन से किया निकाह और फिर दे दिया तीन तलाक | husband beaten wife and gave teen talaq demand for dowry | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Teen Talaq: इस वजह से जीजा ने पत्नी की बहन से किया निकाह और फिर दे दिया तीन तलाक

मुख्य बातें

एक साल पहले ही जीजा ने पत्नी की बहन से किया था निकाह, अब पीडि़ता ने संग पुलिस को दी शिकायत
निकाह के कुछ दिन बाद ही मारपीट करने के साथ ही सिगरेट से जलाता था जीजा
दहेज की मांग पूरी न करने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप

ग्रेटर नोएडाAug 08, 2019 / 12:29 pm

Nitin Sharma

news

ग्रेटर नोएडा। तीन तलाक पर कानून पास होने के बाद भी लगातार तलाक के मामले सामने आ रहे है। यह मामला दादरी इलाके के नई आबादी क्षेत्र का है। जहां पत्नी की मौत के बाद जीजा ने अपनी पत्नी की बहन से शादी कर ली। आरोप है कि निकाह के कुछ दिन बाद ही उसके साथ परिवार ने मारपीट शुरू कर दी। वह उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। इतना ही नहीं उसे मारपीट कर घर से भगा दिया।

जानकारी के अनुसार दादरी के नई आबादी के रहने वाले अब्दुल हकीम ने अपनी बड़ी बेटी अमरीन का निकाह बुलंदशहर जिले के अगौता में एक परिवार में किया था। निकाह के कुछ समय बात बेटी की मौत हो गई। जिसके बाद उसके तीन छोटे-छोटे बच्चों का ध्यान रखने वाला कोई नहीं रहा। इस पर जीजा ने पत्नी की छोटी बहन से शादी करने व बच्चों का ध्यान रखने की इच्छा जाहिर की। इस पर युवती के पिता भी राजी हो गये। और अपनी छोटी बेटी शबनम का निकाह चार सितंबर 2018 को आरोपित से कर दिया ।

आरोप है कि निकाह के दो माह बाद ही उनका दामाद दो लाख रुपये व बाइक की मांग करने लगा। दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपित ने उनकी बेटी को सिगरेट से जलाया और मारपीट कर घर से निकाल दिया। तभी से वह अपने माता-पिता के साथ दादरी में रह रही है। आरोप है कि कुछ दिन पहले उनका दामाद अपने दो भाइयों के साथ दादरी आया और शबनम से मारपीट करते हुए तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Greater Noida / Teen Talaq: इस वजह से जीजा ने पत्नी की बहन से किया निकाह और फिर दे दिया तीन तलाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो