scriptचंबल में भाजपा नेता की डेयरी पर चल रहा था नकली दूध बनाने का धंधा | BJP leader's dairy make fake milk at madhya pradesh | Patrika News
ग्वालियर

चंबल में भाजपा नेता की डेयरी पर चल रहा था नकली दूध बनाने का धंधा

सुबह 5:30 बजे डायल 100 के पुलिस कर्मियों ने चेकिंग में रोका था लोडर

ग्वालियरOct 23, 2019 / 12:06 pm

monu sahu

BJP leader's dairy make fake milk at madhya pradesh

चंबल में भाजपा नेता की डेयरी पर चल रहा था नकली दूध बनाने का धंधा

ग्वालियर। चंबल के भिण्ड जिले के महावीरगंज इलाके में छापामार कार्यवाही के लिए पहुंचे प्रशासनिक अमले को गोदाम के बाहर मीडिया कार्यालय का बोर्ड लगा मिला। कुछ देर तक अधिकारी संकोच करते रहे बाद में उन्होंने ताला तुड़वाकर जब कार्यालय खुलवाया तो उसके अंदर बड़ी मात्रा में नकली दूध बनाने की सामग्री का जखीरा रखा हुआ था। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन के उस समय होश उड़ गए जब उन्हें पता चला कि अकोड़ा कस्बे के वार्ड-4 के भाजपा पार्षद भरतलाल शर्मा के बेटे इंदल शर्मा द्वारा डेयरी संचालित की जा रही है।
अब बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए चाहिए इतने अंक, छात्रों में खुशी की लहर

बताया जा रहा है कि डेयरी पर पशुओं का दूध महज 400 से 500 लीटर पहुंचता है लेकिन डेयरी से हजारों लीटर दूध प्रति दिन टैंकर में लादकर बाहर भिजवाया जा रहा था। कार्यवाही की भनक लगते ही डेयरी संचालक इंदल शर्मा तथा उनके पार्षद पिता भरतलाल शर्मा फरार हो गए। इतना ही नहीं अकोड़ा में कार्यवाही की सूचना पाकर नकली दूध बनाने की सामग्री सप्लायर अमित जैन भी भिण्ड के हॉउसिंग कॉलोनी स्थित अपने घर में ताला डालकर परिवार सहित फरार हो गया है।
गोदाम के बाहर लगा था समाचार कार्यालय का बोर्ड, ताला तोड़ते ही पुलिस अधिकारियों के उड़े होश

खाद्य एवं औषधीय नियंत्रण निरीक्षक रीना बंसल ने अकोड़ा में डेयरी से दूध के सैंपल भी लिए हैं। कार्यवाही के लिए डिप्टी कलेक्टर ओमनारायण सिंह, डीएसपी सतीश दुबे, टीआई सिटी कोतवाली उदयभान सिंह यादव एवं नायब तहसीलदार अमित दुबे मय एक दर्जन से अधिक बल के साथ पहुंचे थे। गोदाम के बाहर एक मासिक मैग्जीन के कार्यालय होने का बोर्ड लगा हुआ था। सूचना पक्की होने पर अमले ने न केवल ताला तुड़वा दिया बल्कि उसमें रखे जेएसआर गोल्ड ग्लूकोज, तेजाब की बोतलें, कैमीकल से भरी कई कैन, एसएस लिक्विड डिटरजेंट के डिब्बे, बोतलों का खाली बारदाना जिसमें नकली दूध भरकर सप्लाई किया जाता था। कास्टिक सोडा की बोरियां तथा कैमीकल से भरे चार ड्रम से एक-एक कर सैंपल लिए। बरामद की गई नकली दूध बनाने की सामग्री लाखों रुपए कीमत की बताई जा रही है।
मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था,पत्नी की याद आ रही है और अब….

BJP leader's dairy make fake milk at madhya pradesh
पिन प्वॉइंट सूचना के बाद भी लौट गई थी खाद्य विभाग टीम
विदित हो कि नवंबर 2018 में खाद्य विभाग को मुखबिर द्वारा अमित जैन पुत्र उमेश जैन निवासी हॉउसिंग कॉलोनी द्वारा बड़ी मात्रा में नकली दूध बनाने की सामग्री सप्लाई किए जाने की पिन प्वॉइंट सूचना दी गई थी। हैरानी की बात यह है कि खाद्य एवं औषधीय विभाग का अमला गोदाम तक पहुंचने के बाद और कैमीकल आंखों से देखने के बाद भी टीम बिना कार्यवाही किए लौट गई थी। यदि यह कार्यवाही तभी की गई होती तो अगले एक वर्ष तक दूध के नाम पर जहर सप्लाई नहीं हो पाता। पूर्व में कार्यवाही क्यों नहीं की गई यह भी जांच का विषय है।

डेयरी पर चल रहा था नकली दूध बनाने का धंधा
यहां बतादें कि अकोड़ा कस्बे के वार्ड-4 के भाजपा पार्षद भरतलाल शर्मा के बेटे इंदल शर्मा द्वारा डेयरी संचालित की जा रही है। बताया जा रहा है कि डेयरी पर पशुओं का दूध महज 400 से 500 लीटर पहुंचता है लेकिन डेयरी से हजारों लीटर दूध प्रति दिन टैंकर में लादकर बाहर भिजवाया जा रहा था। कार्यवाही की भनक लगते ही डेयरी संचालक इंदल शर्मा तथा उनके पार्षद पिता भरतलाल शर्मा फरार हो गए। इतना ही नहीं अकोड़ा में कार्यवाही की सूचना पाकर नकली दूध बनाने की सामग्री सप्लायर अमित जैन भी भिण्ड के हॉउसिंग कॉलोनी स्थित अपने घर में ताला डालकर परिवार सहित फरार हो गया है। खाद्य एवं औषधीय नियंत्रण निरीक्षक रीना बंसल ने अकोड़ा में डेयरी से दूध के सैंपल भी लिए हैं।
एडीएम ने अकोड़ा की डेयरी को भी किया सील
एडीएम ओमनारायण सिंह ने मंगलवार देर शाम 7:30 बजे ऊमरी के अकोड़ा में टीम के साथ पहुंचकर भाजपा पार्षद भरतलाल शर्मा के बेटे इंदल शर्मा की डेयरी को सील कर दिया है। उन्हें सूचना मिली थी कि डेयरी के पर लंबे समय से नकली दूध तैयार किया जा रहा है। ऐसे में उन्हें आशंका है कि डेयरी के रिकॉर्ड से स्पष्ट हो जाएगा कि स्थानीय दूधियों से कितना दूध लिया जाता था और सप्लाई कितनी मात्रा में किया जा रहा था।

Home / Gwalior / चंबल में भाजपा नेता की डेयरी पर चल रहा था नकली दूध बनाने का धंधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो