scriptकश्मीर में बर्फबारी का ग्वालियर चंबल में असर, बारिश और ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिक बोले यह बात | chambal gwalior weather change Arabian Sea also impacts Gwalior | Patrika News

कश्मीर में बर्फबारी का ग्वालियर चंबल में असर, बारिश और ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिक बोले यह बात

locationग्वालियरPublished: Nov 13, 2019 05:27:41 pm

Submitted by:

monu sahu

chambal gwalior weather change : कश्मीर में बर्फबारी से शहर में भी चल रही हैं ठंडी हवाएं

कश्मीर में बर्फबारी का ग्वालियर चंबल में असर, बारिश और ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिक बोले यह बात

कश्मीर में बर्फबारी का ग्वालियर चंबल में असर, बारिश और ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिक बोले यह बात

ग्वालियर। अरब सागर में बने चक्रवात और कश्मीर में हो रही बर्फबारी से शहर में ठंडी हवाएं चल रही हैं, इससे सुबह और रात में सर्दी बढऩे लगी है। एक ओर जहां न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आसपास बना हुआ है। वहीं बुधवार की सुबह हल्की धुंध छाई रही। इतना ही नहीं दिन में भी ठंडी हवाएं चलती रहीं और शाम होने पर ठंड का अहसास होने लगा।
सीबीआई व आईटी अधिकारी बन मांग रहे थे 40 लाख, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

चक्रवाती नमी मिलने से ग्वालियर सहित आसपास के क्षेत्रों में दिन भर बादल छाए रहे। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक मौसम ऐसे ही शुष्क रहेगा,लेकिन बादल छंटते ही ठंड जोर पकड़ेगी और ठंड का अहसास बढऩे लगेगा। हालांकि इस दौरा बारिश का खतरा भी बना हुआ है। मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया कि आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.2 और न्यूनतम 13.7 डिग्री दर्ज किया गया।
पहले दबाया गला फिर सिर कुचलकर कर दी हत्या, चप्पे चप्पे पर तैनात थी पुलिस

बढ़ सकती है ठंड
मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अरब सागर में बने चक्रवात से ग्वालियर चंबल संभाग सहित आसपास के जिलों में कहीं-कहीं बूंदा-बांदी भी हो सकती है। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि आने वाले तीन-चार दिनों में मौसम में ठंड का असर बढ़ सकता है।
जनता तो बेचारी लाश है हिंदू राजा हुआ तो जला दी जाएगी, मुसलमान राजा हुआ तो दफना दी जाएगी

chambal <a  href=
gwalior weather change Arabian Sea also impacts Gwalior ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/11/13/687084cc-2906-4d60-82f6-53710b1e3f6f_5358335-m.jpg”> रात में बढ़ा पारा
आसमान पर छाए बादलों से उत्तर-पूर्व से आ रही ठंडी हवाओं की रफ्तार भी कम हो गई। इससे अधिकतम तापमान जहां 28 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक बढ़ गया। न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तापमान बढऩे से ठंड का अहसास भी देखा गया है।
आर्मी के मेजर पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला, मेजर के परिजन फरार

देखी जा रही है ठंडक
मौसम में चक्रवात का असर तब और भी असरदार रहा जब ग्वालियर और अन्य शहरों में बारिश हुई। ग्वालियर में जहां दो दिन पहले दोपहर के समय बूंदा-बांदी हुई तो वहीं अंचल में शाम को बारिश से सड़कें भीग गई। जिससे मौसम में इस समय ठंडक देखी जा रही है।
Breaking : बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, 22 घायल

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुमान के अनसार आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश के खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, धार, इंदौर, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, बड़वानी, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, मंदसौर, भोपाल, सीहोर, बैतूल, हरदा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, और श्योपुरकला जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। हालांकि, इनके अलावा शेष बचे जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो