scriptआर्मी के मेजर पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला, मेजर के परिजन फरार | Wife filed dowry harassment case against army major in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

आर्मी के मेजर पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला, मेजर के परिजन फरार

पीडि़त बोली दो साल पहले हुई थी शादी, रुपयों की मांग करते हुए किया प्रताडि़त

ग्वालियरNov 13, 2019 / 12:37 pm

monu sahu

Youth used to harass phone, girl set herself on fire

Youth used to harass phone, girl set herself on fire

ग्वालियर। सेना के मेजर व उसके परिजन के खिलाफ मेजर की पत्नी ने राजधानी में दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज कराया है। पत्नी का कहना है कि ग्वालियर में रहने वाले ससुरालवालों ने 25 लाख रुपए की मांग की और मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। मेजर के मुरार में कल्पना नगर स्थित घर पर विगत दिवस भोपाल पुलिस ने दबिश भी दी थी। लेकिन पुलिस के पहुंचने की सूचना पर मेजर के परिजन फरार हो गए। पुलिस ने घर से ऑडी कार बरामद कर ली है।
सीबीआई व आईटी अधिकारी बन मांग रहे थे 40 लाख, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

पत्नी ने बताया कि मेजर की शादी 24 अप्रैल 2018 को उषा किरण पैलेस में हुई है। जानकारी के अनुसार शहर के मुरार स्थित ए-2 कल्पना नगर निवासी मेजर आदित्य सिंह सेंगर, सास लक्ष्मी सिंह सेंगर, ससुर महेंद्र सिंह सेंगर व ननद डॉ. अदिति सेंगर के खिलाफ तृप्ती सिंह सेंगर ने दहेज प्रताडऩा व मारपीट का मामला राजधानी भोपाल में दर्ज कराया है। मेजर की पत्नी तृप्ती ने बताया कि मायका पक्ष ने लगुन में 30 लाख रुपए और एक ऑडी कार दहेज में दी थी। इससे पहले तिलक में 2.90 लाख रुपए और गोद भराई में 5.48 लाख रुपए भी खर्च किए थे।
पहले दबाया गला फिर सिर कुचलकर कर दी हत्या, चप्पे चप्पे पर तैनात थी पुलिस

शादी में 30 लाख नगद व अन्य सामान दहेज में दिया गया था। तृप्ती ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी में दहेज देने के लिए पिता ने मकान व फ्लैट गिरवी रखे। साथ ही बैंक से लोन व रिश्तेदारों से उधार भी लिया था। तृप्ती ने रोते हुए बताया कि 24 फरवरी 2019 को जब मेरे फौजी पति चार माह के कोर्स के लिए जा रहे थे,तब मैंने साथ ले चलने की बात की। इस पर पति ने मना कर दिया। इसके बाद सास,ससुर और ननद भी वहां एकत्रित हुए और मेरे साथ झूमाझटकी की,जिससे मुझे चोटें भी आईं। बाद मेें मेरी मौसेरी भाभी व रिश्तेदारों के साथ एक जोड़ी कपड़े में मायके भेज दिया।
जनता तो बेचारी लाश है हिंदू राजा हुआ तो जला दी जाएगी, मुसलमान राजा हुआ तो दफना दी जाएगी

इसी दौरान मेरे फोन पर वहां डायल 100 की गाड़ी भी पहुंची, जिसे मेरे सास और ससुर ने वापस कर दिया। आरोपियों को पकडऩे के लिए विगत माह भोपाल पुलिस ने कल्पना नगर स्थित मेजर के घर पर दबिश दी लेकिन परिजन फरार हो गए। बाद में पुलिस ने घर से ऑडी बरामद कर ली। पुलिस ने बताया की मामले की अभी जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो