scriptIMD Alert cold day declared for mp gwalior datia districts rain alert issued also in 48 hours | IMD Alert : फिर बढ़ा कोहरे का कहर, इन शहरों के लिए कोल्ड डे घोषित, 48 घंटों में बारिश का अलर्ट जारी | Patrika News

IMD Alert : फिर बढ़ा कोहरे का कहर, इन शहरों के लिए कोल्ड डे घोषित, 48 घंटों में बारिश का अलर्ट जारी

locationग्वालियरPublished: Dec 29, 2023 06:59:01 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में मध्यम और घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है।

news
IMD Alert : फिर बढ़ा कोहरे का कहर, इन शहरों के लिए कोल्ड डे घोषित, 48 घंटों में बारिश का अलर्ट जारी

साल के आखिरी दिनों में एक बार फिर मध्य प्रदेश में सर्द हवाएं चलने से तेज ठंड का दौर चल पड़ा है। कई शहरों में तापमान में आई गिरावट के चलते ठिठुरन बढ़ गई है। पूर्वी हवा और नमी के चलते प्रदेश के अधिकांश इलाकों में सुबह और रात में घना कोहरा देखा जा रहा है, जिससे विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। सूबे के ग्वालियर जिले में शुक्रवार की सुबह विजिबिलिटी सबसे कम सिर्फ 200 मीटर ही रह गई थी। मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में आने वाले रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा रहने का येलो अलर्ट जारी किया है। यहां विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर के बीच रहने की संभावना जताई है।


इसके अलावा बात करें खजुराहो की तो यहां शुरक्वार की सुबह विजिबिलिटी 300 मीटर रही। जबकि दमोह और रीवा में 200 से 500 मीटर न्यूनतम दृश्यता दर्ज हुई। वहीं सूबे के दतिया में कोल्ड डे रहा। यहां दिन में अधिकतम तापमान लुढ़कर 17 डिग्री सेंटीग्रेट पर पहुंच गया। हालांकि ग्वालियर में दिन सबसे ठंडा रहा, यहां अधिकतम पारा 15.17 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- खंडवा के बाद इस शहर में लगी भीषण आग, करीब 6 घंटे एक के बाद एक हुए धमाके, सहम गया इलाका


दो से तीन दिन तक बूंदाबांदी और बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में प्रदेश के औसत न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के एक बार फिर आगामी दो से तीन दिन तक बूंदाबांदी और बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।


यहां छाया कोहरा

मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, मऊगंज और रीवा में मध्यम कोहरे के साथ कहीं-कहीं पर घना कोहरा रहा। जबकि गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, विदिशा, दमोह, कटनी, सीधी और सिंगरौली में हल्का कोहरा रहा। मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं माध्यम से घना कोहरे का अनुमान लगाया है। कोहरे के लिए यहां येलो अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही न्यूनतम दृश्यता 50 से 500 मी तक रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो