scriptMPL Scindia Cup 2024: सुपर ओवर में जीते ग्वालियर के चीते | MPL Scindia Cup 2024 Gwalior Cheetahs won the T20 match defeat bhopal | Patrika News
ग्वालियर

MPL Scindia Cup 2024: सुपर ओवर में जीते ग्वालियर के चीते

MPL Scindia Cup 2024: मध्य प्रदेश T20 लीग…बेहद रोमांचक मुकाबले में भोपाल लेपर्ड को 4 रन से हराया

ग्वालियरJun 18, 2024 / 08:02 am

Sanjana Kumar

MPL Scindia Cup 2024

जीत का जश्न मनाते ग्वालियर के चीते।

MPL Scindia Cup 2024: मध्य प्रदेश T20 लीग के बेहद ही रोमांचक मैच में ग्वालियर चीताज ने सुपर ओवर में भोपाल लेपर्ड को 4 रन से हरा दिया। बारिश के कारण ग्वालियर चीताज को संशोधित लक्ष्य 8 ओवर में 81 रन मिला था, लेकिन ग्वालियर 80 रन बनाकर मैच का टाई करा दिया। इसके बाद मैच का निर्णय सुपर ओवर में हुआ। ग्वालियर ने एक ओवर में 16 रन बनाए, जबकि भोपाल 12 रन ही बना सकी। एमपीएल में ग्वालियर चीताज की यह पहली जीत है।
सुपर ओवर में ग्वालियर चीताज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 16 रन का स्कोर खड़ा किया। वेंकटेश ने 5, आनंद बैस ने 1 और राहुल बाथम ने 10 रन की पारी खेली। जबाव में खेलने उतरी भोपाल लेपर्ड टीम 12 रन बनाकर ही सिमट गई। अरशद ने 7, अंकित ने 4 और माधव ने 1 रन की पारी खेली। इससे पहले भोपाल लेपर्ड ने ग्वालियर चीताज को जीत के लिए 183 रन का लक्ष्य दिया था। ग्वालियर 2.2 ओवर में 16 रन जुटा पाई थी कि बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण ग्वालियर को संशोधित लक्ष्य दिया गया।
प्रारंभिक बल्लेबाज अर्पित चोट लगने के कारण पवेलियन लौट गए। शिवांग और वेंकटेश अय्यर जब तक विकेट पर थे लग रहा था कि ग्वालियर जीत जाएगी। अय्यर दुर्भाग्यशाली रहे और 15 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। हालांकि अय्यर ने दो छक्के लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था। शिवांग और आनंद सिंह ने छक्के लगाकर जीत की उम्मीदों को पैदाकर दिया था। आखिरी ओवर में ग्वालियर को 12 रन चाहिए थे। भोपाल के गेंदबाज प्रियांशु शुक्ला ने आनंद बैस को डीप स्क्वेयर लेग में माधव तिवारी के हाथों कैच आउट कराकर बड़ी सफलता दिला दी। दूसरी गेंद वाइड फेंकी।
MPL Scindia Cup 2024
अगली गेंद पर बल्लेबाज राहुल बाथम ने छक्का लगाकर फिर मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया। आखिरी दो गेंद में भोपाल को 4 रन की जरूरत थी, तभी राहुल बाथम भी आउट हो गए। आखिरी गेंद पर 4 रन चाहिए थे, लेकिन प्रियांशु ने वाइड गेंद फेंकी और एक रन दौड़ लिया। आखिरी गेंद पर ग्वालियर को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। पार्थ ने शॉट मारा और एक रन पूरा किया, लेकिन वे विजयी रन पूरा नहीं कर पाए और मैच टाई हो गया।

अंकित ने बचाई भोपाल की लाज


मध्य प्रदेश T20 लीग क्रिकेट मैच के लिए माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पर टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भोपाल लेपर्ड के शुरुआती बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके। प्रारंभिक बल्लेबाज अंकुश (12), हर्ष (18) और मिहिर (5) रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। चौथे विकेट के लिए सिद्धार्थ और गौतम ने टिकने का प्रयास किया, लेकिन गौतम 21 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। 68 पर चार विकेट खो चुकी भोपाल को अंकित ने संवारा।
अंकित ने सिद्धार्थ के साथ मिलकर स्कोर तीन अंकों तक पहुंचाया। अंकित ने पांच छक्कों और दो चौकों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अंकित को अश्विन दास ने ए द्विवेदी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद भोपाल के बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारी खेलकर स्कोर 183 तक पहुंचा दिया। ग्वालियर की ओर से अंकित और विष्णु ने 2-2 विकेट लिए। ग्वालियर के कप्तान वेंकटेश अय्यर सबसे महंगे साबित हुए और 2 ओवर में 24 रन दिए और एक भी विकेट नहीं मिला।

Hindi News/ Gwalior / MPL Scindia Cup 2024: सुपर ओवर में जीते ग्वालियर के चीते

ट्रेंडिंग वीडियो