जब स्कूटी से सड़क पर निकलीं डीएम, तो देखने वालों का लग गया मजमा, वीडियो हो रहा वायरल...

जब स्कूटी से सड़क पर निकलीं डीएम, तो देखने वालों का लग गया मजमा, वीडियो हो रहा वायरल...
DM Shubra Saxena

Shatrudhan Gupta | Updated: 16 Nov 2017, 06:41:08 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले की डीएम को देखने सड़क पर लग गया लोगों का मजमा, क्योंकि...

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में उस वक्त एक नजारा चर्चा का विषय बन गया, जब स्कूटी पर सवार होकर जिलाधिकारी सड़कों पर निकलीं। दरअसल, नगर निकाय के मतदान की तारीख नजदीक आते ही जिला प्रशासन लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसी उद्देश्य से गुरुवार को जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने स्कूटी से शहर का भ्रमण कर मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की। मालूम हो कि हरदोई में पहले चरण यानी 22 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए जिला प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुटा हुआ है।

डीएम को देखने सड़क पर उमड़ी भीड़

मालूम हो कि पिछले चुनाव में 43 प्रतिशत वोटिंग परसेंटेज को ध्यान में रखते हुए इस बार इस परसेंटेज में बढ़ोतरी के लिए प्रशासन कमर तोड़ मेहनत कर रहा है। प्रशासनिक अधिकारी लोगों को अधिक से अधिक वोटिंग करने की अपील कर रहे हैं। मतदान के प्रति वोटरों को जागरूक करने के लिए हरदोई की डीएम शुभ्रा सक्सेना ने आज सिटी में स्कूटी चलाई। स्कूटी से सिटी में वोटर जागरूकता संदेश यात्रा लेकर निकलीं डीएम शुभ्रा के साथ बड़ी संख्या में महिला अधिकारी, महिला कर्मी और शहर की महिलाएं शामिल रहीं। इससे पहले संदेश यात्रा को एसपी विपिन मिश्र ने आईटीआई परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसके बाद स्कूटी पर सवार डीएम सहित सभी ने सिटी में भ्रमण कर लोगों को वोट की अहमियत बताई। स्कूटी पर डीएम को देख शहर में लोगों में खासी उत्सुकता और चर्चा रही। संदेश यात्रा को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित नजर आए।

निर्भीक और भयमुक्त होकर करें मतदान

नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के आदेशों का पालन कर जिलाधिकारी के निर्देशों पर आज स्कूटी संदेश यात्रा का आयोजन किया गया था, जिसमे जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के साथ तमाम सरकारी महिला कर्मचारियों ने स्कूटी पर सवार होकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस रैली की शुरुआत आईटीआई से हुई और सिनेमा चौराहे बड़े चौराहे, नुमाइश चौराहे से होते हुए डीएम चौराहे पर जाकर डीएम आवास पर रैली का समापन हुआ। रैली के अंत में डीएम ने मीडिया से रूबरू होकर आयोजन की जानकारी दी और बताया की इस रैली का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना था और उनको निर्भीक और भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित करना था। रैली में पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारीयों के साथ पुलिस कर्मी भी शामिल रहे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned