scriptबड़े गल्ला कारोबारी और बीजेपी नेता की मिल पर छापा, कड़ी कार्रवाई की तैयारी, मचा हड़कंप | Raid in Grain trader mill Hardoi UP hindi news | Patrika News
हरदोई

बड़े गल्ला कारोबारी और बीजेपी नेता की मिल पर छापा, कड़ी कार्रवाई की तैयारी, मचा हड़कंप

प्रदीप गुप्ता अभी कुछ दिनों पहले ही समाजवादी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए थे…

हरदोईFeb 16, 2018 / 12:46 pm

नितिन श्रीवास्तव

Raid in Grain trader mill Hardoi UP hindi news

बड़े कारोबारी और बीजेपी नेता की मिल पर छापा, बड़ी कार्रवाई की तैयारी, मचा हड़कंप

हरदोई. यूपी के हरदोई में एक बार फिर पीडीएस का खाद्यान्न पकड़े जाने का मामला सामने में आया है। इससे पहले भी हरदोई में सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी के बड़े मामले प्रकाश में आते रहे हैं, लेकिन इसे सिस्टम की लाचारी कही जाए या फिर कुछ और कि इस तरह के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।
Raid in Grain trader mill Hardoi UP hindi news
 

कार्रवाई से हड़कंप

ताजा मामला जिले के बड़े गल्ला कारोबारी बीजेपी नेता प्रदीप गुप्ता से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि देर रात जिला प्रशासन की टीम ने मुखबिर की सूचना पर इस गल्ला कारोबारी की शहर के निकट स्थित राइस मिल पर छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी में लगभग 40 ट्रक सरकारी चावल और अन्य अनाज वहां पर पाया गया। जिसको लेकर जिला प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर रहा है। यह गल्ला कारोबारी निकाय चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। निकाय चुनाव से पहले वह लंबे समय तक सपा का दामन थामे रहे थे। भाजपा में शामिल होने के बाद उनके खिलाफ हुई इस कार्रवाई से जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता प्रदीप गुप्ता के पिता शैलेन्द्र गुप्ता की राइस मिल है।
Raid in Grain trader mill Hardoi UP hindi news
 

कड़ी कार्रवाई की तैयारी

इस संबंध में उनसे बात नहीं हो सकी लेकिन इस कार्रवाई को लेकर के जिले में हलचल है। उधर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इस बड़े गल्ला कारोबारी के यहां सरकारी अनाज पकड़े जाने के बाद उनपर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। उनके गल्ला मंडी में कारोबार को लेकर पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ध्यान रहे की इस कारोबारी का गल्ला मंडी हरदोई से लेकर के अनाज का कारोबार है। इनसेट दो माह पूर्व गल्ला मंडी में पकड़ा गया था। सरकारी खाद्यान्न, पत्रकारों पर हमला हुआ था।
Raid in Grain trader mill Hardoi UP hindi news
 

दो महीने पहले भी पकड़ा गया था सरकारी खाद्यान्न

दो महीने पहले नवंबर में गल्ला मंडी की एक दुकान से भी सरकारी खाद्यान्न पकड़ा गया था। नवीन गल्ला मंडी में उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब अचानक भारी पुलिस बल तहसीलदार सदर और खाद्य विभाग की टीम ने गल्ला मंडी दुकान पर छापा मार दिया और कालाबाजारी का गेहूं पकड़ लिया था। खाद्य विभाग-प्रशासन और पुलिस टीम ने 480 कट्टी सरकारी गेहूं उस वक्त पकड़ा था, जब एक डीसीएम से ये गेहूं नवीन गल्ला मंडी की एक दुकान में उतरा जा रहा था। इस मामले में तब आरोप लगा था कि मीडिया के लोग कवरेज करने पहुंचे। वहां के पदाधिकारियों के लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में मीडिया कर्मियों के ऊपर पथराव भी कर दिया। जिससे एक पत्रकार गाडी शीशा टूट गया गया। मीडियाकर्मियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। लेकिन पुलिस मूकदर्शक बानी खड़ी रही थी।

Home / Hardoi / बड़े गल्ला कारोबारी और बीजेपी नेता की मिल पर छापा, कड़ी कार्रवाई की तैयारी, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो