scriptA candle march was taken out on the anniversary of the death of a girl | हाथरस की बेटी की बरसी पर पुलिस रही चौकन्ना, संगठनों ने निकाला कैंडिल मार्च | Patrika News

हाथरस की बेटी की बरसी पर पुलिस रही चौकन्ना, संगठनों ने निकाला कैंडिल मार्च

गौरतलब है कि बीते साल 29 सितंबर की सुबह बूलगढ़ी कांड की पीड़िता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत के बाद मामला सुर्खियों में आ गया था।

हाथरस

Published: September 30, 2021 11:34:47 am

हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद 29 सितंबर 2020 को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई थी। युवती के मौत की बरसी को लेकर चप्पे-चप्पे पर चौकसी के बीच पूरा बूलगढ़ी गांव शांत रहा। वहीं, बुधवार शाम को दलित कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाल कर थोड़ी हलचल पैदा की। तालाब चौराहे पर संयुक्त रूप से कैंडल लगाकर मृतका को न्याय दिलाने की प्रार्थना की गई।
hathras.jpg
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 20619 लाभार्थियों को स्वीकृत हुई 119.04 करोड़ की धनराशि

जल्द न्याय दिलाने की हुई मांग

कैंडल मार्च जिले के नाई के नगला मोहल्ले से शुरू हुआ जो आगरा रोड, घास की मंडी होते हुए तालाब चौराहे पर पहुंचा। तालाब चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर बूलगढ़ी की बेटी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। कैंडल मार्च में तख्तियां और बैनर लेकर लोग चल रहे थे। इसके माध्यम से जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की गई।
रहा पुलिस का पहरा

गौरतलब है कि बीते साल 29 सितंबर की सुबह बूलगढ़ी कांड की पीड़िता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत के बाद मामला सुर्खियों में आ गया था। बुधवार को बेटी की बरसी को लेकर पुलिस-प्रशासन बेहद सतर्क रहा। गांव को जाने वाले रास्तों पर पुलिस तैनात रही। जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी गांव में निरीक्षण करने पहुंचे।
गांव के ही संदीप पर हुआ था मुकदमा

बीते साल 14 सितंबर को बूलगढ़ी में दलित युवती पर जानलेवा हमला हुआ था। युवती के भाई ने गांव के ही रहने वाले संदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में युवती के बयानों के आधार पर रवि, रामू और लवकुश के नाम जोड़े गए थे और धाराएं भी बढ़ाई गईं। शुरुआती दौर में युवती को इलाज के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। हालात में सुधार नहीं होने पर 28 सितंबर को युवती को दिल्ली रेफर किया गया जहां 29 सितंबर की सुबह उसकी मौत हो गई थी। युवती की मौत के बाद यह मामला गरम हो गया था।
सीबीआई ने जांच कर दाखिल की थी चार्जशीट

युवती के मौत के बाद नेताओं, संगठनों से जुड़े लोग बूलगढ़ी पहुंचने लगे थे। सीएम योगी के आदेश पर एसआईटी की जांच हुई, जिसके बाद एसपी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबन झेलना पड़ा। वहीं सीबीआई ने इस मामले की जांच 67 दिन में पूरी कर 18 दिसंबर को विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में सामूहिक दुष्कर्म, हत्या समेत अन्य धाराओं में चार्जशीट दाखिल की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

Petrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीRam Mandir : पांच गुम्बद वाला दुनिया का अकेला होगा राम मंदिर, जाने अलग दिखने वाली विशेषताएंभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरWeather Update: कई राज्यों में आंधी के साथ बूंदाबांदी, अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्टRaj Thackeray Pune Rally: मनसे प्रमुख राज ठाकरे की पुणे रैली आज, अयोध्या यात्रा रद्द करने पर देंगे जानकारी, भारी संख्या में पुलिस तैनातकिस घोड़े की तारीफ में पीएम मोदी ने लिखा रिटायर्ड कर्नल को पत्र...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.