scriptOnion Juice Benefits: बालों में प्याज का रस लगाने से दूर होती है कई समस्याएं, बालों को बनाता है मजबूत | Benefits of applying onion juice on hair Onion Juice Benefits | Patrika News
स्वास्थ्य

Onion Juice Benefits: बालों में प्याज का रस लगाने से दूर होती है कई समस्याएं, बालों को बनाता है मजबूत

Onion Juice Benefits: प्याज का रस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। क्योंकि बालों में प्याज का रस लगाने से बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती है। बालों में प्याज का रस लगाने से बालों को मजबूती मिलती है।

Jul 22, 2023 / 11:51 am

Manoj Kumar

onion-juice-benefits.jpg

Health news : Onion Juice Benefits

Onion Juice Benefits: प्याज का रस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। क्योंकि बालों में प्याज का रस लगाने से बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती है। बालों में प्याज का रस लगाने से बालों को मजबूती मिलती है।
Onion Juice Benefits: आजकल की बदलती लाइफस्टाइल और खराब डाइट की वजह से बालों की समस्या होना एक आम बात है। ऐसे में प्याज का रस लगाना बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। बालों में प्याज का रस लगाने से बालों को कई तरह के लाभ मिलते हैं। प्याज का रस के सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होता है, जो बालों आवश्यक पोषण देता है और बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें

Soaked Walnuts Benefits: भीगे हुए अखरोट में भी छिपे हैं कई अनगिनत फायदे, गर्भवती महिलाएं जरूर करें सेवन



बालों में प्याज का रस लगाने से बाल मजबूत होते हैं। साथ ही प्याज का रस बालों की ग्रोथ अच्छी करने में मदद करता है। इसके अलावा ये समय से पहले होने वाले सफेद बालों से बचाव करने में भी मदद करता है। तो आइए जानते हैं बालों में प्याज का रस लगाने से मिलने वाले फायदे के बारे में

Benefits of applying onion juice on hair बालों में प्याज का रस लगाने के फायदे

Beneficial in strengthening hairबालों को मजबूत बनाने में फायदेमंद
बालों को मजबूत बनाने के लिए प्याज का रस बालों में लगाना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि प्याज में सल्फर भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो बालों को आवश्यक पोषण देता है और बालों को मजबूत बनाकर टूटने से बचाता है। ऐसे में प्याज का रस बालों के लिए फायदेमंद होता है।
यह भी पढ़ें

सिर्फ दो सप्ताह में चमकने लगेगी आपकी स्किन, बस इन सब्जियों का रस पीना शुरू कर दीजिए



Beneficial in hair growth बालों की ग्रोथ में फायदेमंद
बालों की ग्रोथ के लिए प्याज का रस बालों में लगाना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। प्याज का रस बालों की ग्रोथ अच्छी करने में मदद करता है। क्योंकि प्याज में मौजूद पोषक तत्व में मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण स्कैल्प को इंफेक्शन से बचाने में असरदार होते हैं। इससे बालों की ग्रोथ बेहतर होती है।

Beneficial in preventing white hair सफेद बालों से बचाने में फायदेमंद
आज के समय में समय से पहले बालों का सफेद हो जाना एक आम समस्या बन चुकी है। ऐसे में प्याज का रस बालों के लिए फायदेमंद होता है। क्योंकि प्याज में कैटलस नाम का एंजाइम पाया जाता है, जो बालों को सफेद होने से रोकता है, साथ ही बालों को जड़ों से काला भी बनाता है।

यह भी पढ़ें

मोम की तरह पिंघल जाएगा आपका बढ़ा हुआ वजन, चिया सीड्स का इस तरीके से करें सेवन



डिसक्लेमरः इस लेख में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल रोगों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता लाना है। यह किसी क्वालीफाइड मेडिकल ऑपिनियन का विकल्प नहीं है। इसलिए पाठकों को सलाह दी जाती है कि वह कोई भी दवा, उपचार या नुस्खे को अपनी मर्जी से ना आजमाएं बल्कि इस बारे में उस चिकित्सा पैथी से संबंधित एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें।

Home / Health / Onion Juice Benefits: बालों में प्याज का रस लगाने से दूर होती है कई समस्याएं, बालों को बनाता है मजबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो