3 शादी और 8 बॉयफ्रेंड के बाद भी एंजेलिना जोली को नहीं मिला सच्चा प्यार

By: पवन राणा
| Published: 04 Jun 2021, 10:09 PM IST
3 शादी और 8 बॉयफ्रेंड के बाद भी एंजेलिना जोली को नहीं मिला सच्चा प्यार
,

अमरीकन एक्ट्रेस एंजेलिना जोली के फैंस दुनियाभर में हैं। 4 जून, 1975 को जन्मीं एंजेलिना आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने 3 बार शादी की और 8 रिलेशनशिप में रहीं। हालांकि उनका कहना है कि सबकुछ मिल जाने के बाद भी उनको सच्चा प्यार नहीं मिला।

मुंबई। अमरीकन एक्ट्रेस एंजेलिना जोली को दुनियाभर में उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए पसंद किया जाता है। एंजेलिना अपने अभिनय करियर में अब तक एक बार ऑस्कर अवॉर्ड और तीन बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीत चुकी हैं। वह कई बार हॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो चुकी हैं। एक्ट्रेस स्कूल के समय से ही अभिनय को समर्पित हो गई थींं। 16 साल की उम्र में उन्होंने स्कूल की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

आज एंजेलिना अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी खास बातों के बारे में:

angelina-jolie_pics.png

जब एंजेलिना छोटी थी, तब वह बहुत जिद्दी थीं। इसके चलते उन्हें स्कूल से भी निकाल दिया गया था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पांच अलग-अलग स्कूलों से पूरी की।

angelina-jolie.png

एंजेलिना को पहला सबसे बड़ा रोल 1995 में आई फिल्म 'हैकर्स' में मिला। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें ब्रिटिश एक्टर जॉनी ली मिलर से प्यार हो गया। दोनों ने 1996 में शादी की और तीन साल बाद ही तलाक ले लिया।

यह भी पढ़ें : एंजेलिना जोली ने करवाया खतरनाक फोटोशूट, 18 मि

नट तक बदन से चिपकी रहीं मधुमक्खियां

angelina-jolie_pic.png

एंजेलिना को 1997 में फिल्म 'जॉर्ज वॉलेस' में अलबामा के गर्वनर की पत्नी का रोल निभाने का मौका मिला। इसके लिए उन्हें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला। इसके अगले साल उन्हें एचबीओ मूवी 'गिया' के लिए गोल्डन ग्लोब और स्क्रीन एक्टर्स अवॉर्ड दिया गया। वर्ष 2000 में एक्ट्रेस को फिल्म 'गर्ल, इंटरेप्टेड' के लिए बेस्ट सर्पोंटिंग एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला।

angelina-jolie_photos.png

वर्ष 1999 में एक्ट्रेस ने जॉन कुसैक और बिली बॉब थॉरनटोन के साथ कॉमेडी फिल्म 'पुशिंग टिन' की। इसके एक साल बाद एंजेलिना ने थॉरनटोन से शादी कर ली और 2003 में तलाक हो गया।

angelina-jolie_photo.png

एंजेलिना जोली ने तीसरी शादी ब्रेड पिट से की। दोनों को 2005 में आई फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ' की शूटिंग के दौरान प्यार हुआ। 2014 में दोनों ने शादी की और सितंबर, 2019 में अलग हो गए।

यह भी पढ़ें : हॉलीवुड एक्ट्रेस Angelina Jolie को लेकर ट्रोलर्स ने उड़ाया Esha Gupta का मज़ाक, बोलीं, 'बहुत बुरा लगता है'

angelina-jolie_new_photos.png

रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दिनों एंजेलिना एक अमरीकन मानवतावादी को डेट कर रही हैं। माना जा रहा है कि यह उनकी चौथी शादी हो सकती है। मोटे तौर पर, एक्ट्रेस ने तीन शादियां की, तीनों सफल नहीं रहीं। इसी दौरान उनके 8 बॉयफ्रेंड बने और उनसे भी रिश्ता लंबा नहीं चल पाया।

angelina-jolie_new_photo.png

एंजेलिना ने एक इंटरव्यू में कहा,'मेरे जीवन में पैसा, नाम, प्रसिद्धि, आजादी है जिससे मैं जो चाहूं पा सकती हूं, लेकिन कभी भी सच्चा प्यार नहीं मिला।'

( Photos credit : instagram/angelinajolie_offiicial/ )